मांगों के समर्थन में सड़क पर उतरे एबीवीपी कार्यकर्ता

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चिकित्सकों की कमी को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में वीरवार को एबीवीपी कुल्लू इकाई के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और मांगों को लेकर अस्पताल के बाहर धरना प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 09:45 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 09:45 PM (IST)
मांगों के समर्थन में सड़क पर उतरे एबीवीपी कार्यकर्ता
मांगों के समर्थन में सड़क पर उतरे एबीवीपी कार्यकर्ता

संवाद सहयोगी, कुल्लू : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चिकित्सकों की कमी को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वीरवार को एबीवीपी कुल्लू इकाई के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और मांगों को लेकर अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया। अस्पताल में एक साथ आठ चिकित्सकों के तबादलों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार को घेरा।

पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महेंद्र ठाकुर ने कहा कि सर्दियों का मौसम है और अब तो जनजातीय जिला लाहुल स्पीति में बर्फ पड़ गई है। जिसके चलते अधिकतर बीमार लोग उपचार के लिए कुल्लू आ गए हैं। लेकिन यहां पर चिकित्सकों के पद खाली होने से मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, एबीवीपी कुल्लू इकाई के अध्यक्ष राहुल विष्ट ने कहा कि यदि तीन चार दिनों में अस्पताल में चिकित्सकों के खाली पदों को नहीं भरा तो सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन में विशाल पठानिया, प्रियंका, दीप्ति, नितिन, शिविका व रॉबिन सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

उधर, अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बीबी कटोच ने बताया कि कुल्लू में दो रेडियोलॉजिस्ट, दो सर्जन, दो नेत्र रोग विशेषज्ञ, दो स्त्री रोग विशेषज्ञ, दो बाल रोग विशेषज्ञ, दो ईएनटी स्पेशलिस्ट, दो अनेस्थिसिया स्पेशलिस्ट, एक मेडिकल स्पेशलिस्ट और एक त्वचा रोग विशेषज्ञ तैनात है। 12 एमबीबीएस डॉक्टर भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। हालही में हड्डी रोग विशेषज्ञ सहित कुछ डॉक्टरों की सेलेक्शन प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेज में रजिस्ट्रार के लिए हुई है। इन्हें ट्रांसफर नहीं किया गया है। हड्डी रोग विशेषज्ञ के लिए विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। अस्पताल के अधिकांश विभागों में दो-दो विशेषज्ञ चिकित्सक तैनात हैं। तथा मरीजों को आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी