कुल्लू जिला प्रशासन इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव

कमलेश वर्मा कुल्लू जिला कुल्लू की जनता को अब कोरोना व मौसम सहित जिले की पल-पल की जानकार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:56 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:56 PM (IST)
कुल्लू जिला प्रशासन इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव
कुल्लू जिला प्रशासन इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव

कमलेश वर्मा, कुल्लू

जिला कुल्लू की जनता को अब कोरोना व मौसम सहित जिले की पल-पल की जानकारी इंटरनेट मीडिया पर तत्काल उपलब्ध हो रही हैं। उपायुक्त आशुतोष गर्ग व एडीएम शिवम प्रताप सिंह ने पदभार संभालने के बाद प्रशासन के फेसबुक पेज को फिर से एक्टिव कर दिया है। जनता तक तत्काल संदेश व जानकारी पहुंचाने के लिए नई पहल की है। फेसबुक पेज के अलावा वाट्सएप पर भी जिला प्रशासन व पुलिस हर अपडेट को तुरंत लोगों तक पहुंचा रहे हैं। जिलाववासी इसकी काफी सराहना भी कर रहे हैं।

जनवरी 2019 में फेसबुक पर डिप्टी कमीशनर कुल्लू के नाम से पेज बनाया था। डिस्ट्रीक एडमिस्ट्रेशन कुल्लू एचपी के नाम से फेसबुक आइडी और दशहरा फेस्टिवल पेज भी बनाया है जिस पर समय-समय पर जिला से संबंधित हर जानकारी साझा की जा रही थी। लेकिन दो-तीन महीने से पेज पर कोई जानकारी नहीं दी जा रही थी, लेकिन अब उपायुक्त व एडीएम ने आते ही पेज को फिर से एक्टिव कर दिया है।

वहीं एडीएम ने भी फेसबुक पर अपना एक अलग पेज बनाया है जिस पर वह जिला से संबंधित हर तरह की जानकारियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं। कुल्लू पुलिस का भी अपना फेसबुक पेज है। जिला के पूर्व एसपी शालिनी अग्निहोत्री व गौरव सिंह भी विभिन्न वाट्सएप ग्रुपों में सक्रिय थे, लोगों की समस्याओं व सवालों को तत्काल जवाब देते थे।

--------------

जिला की जनता तक हर जानकारी पहुंचाने के लिए इंटरनेट मीडिया का भी सहारा लिया जा रहा है। भविष्य में इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जनता से संवाद और उनकी समस्याओं का समाधान करने का भी प्रयास किया जाएगा।

-आशुतोष गर्ग, उपायुक्त कुल्लू।

chat bot
आपका साथी