कमरे ढूंढ़ते नहीं फिरेंगे किसान व बागवान

जिला कुल्लू के चौरिबिहाल सब्जी मंडी में किसान भवन का निर्मा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:53 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:53 PM (IST)
कमरे ढूंढ़ते नहीं फिरेंगे किसान व बागवान
कमरे ढूंढ़ते नहीं फिरेंगे किसान व बागवान

फोटो सहित

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू के चौरिबिहाल सब्जी मंडी में किसान भवन का निर्माण किया जा रहा है। 2.50 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले किसान भवन का वर्ष 2022 जून तक बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अस्तित्व में आने से किसान, बागवानों और आढ़तियों को लाभ मिलेगा। किसान भवन में 19 कमरे की सुविधा होगी। इसमें मुख्य गेट काष्टकुणी शैली से तैयार होगा। इस पर 20 लाख रुपये खर्च होंगे। ऐसे में यहां आने वाले हर किसान, बागवानों के लिए अन्य कई प्रकार की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इसके अलावा किसान भवन में 50 लाख रुपये खर्च कर सुरक्षा दीवार लगाई जा रही है।

मंगलवार को इस किसान भवन का एपीएमसी कुल्लू लाहुल स्पीति के चेयरमैन अमर ठाकुर ने निरीक्षण किया और पूरा काम का जायजा लिया। उन्होंने जल्द भवन को तैयार करने के दिशा निर्देश भी दिए।

बंदरोल में कार्य प्रगति पर

बंदरोल सब्जी मंडी में भी 12.32 करोड़ रुपये की लागत से किसान भवन, शैड, दुकानें, पार्किंग, टायलेट, का निर्माण कार्य किया जा रहा है। आने वाले समय में यहां पर भी किसान व बागवानों को बेहतर सुविधा मिलेगी। इसका काम भी युद्धस्तर पर जारी है।

शाट में भी 4.04 करोड़ हो रहे खर्च

जिला कुल्लू के शाट सब्जी मंडी में 2.04 करोड़ रुपये की लागत से शैड, पार्किग का निर्माण कार्य किया जा रहा है। शाट सब्जी मंडी में किसानों बागवानों को रहने की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इसके लिए काम जारी है।

-------------------

आज जिला कुल्लू के चौरीबिहाल सब्जी मंडी में बन रहे किसान भवन का निरीक्षण किया। किसानों, बागवानों और आढ़तियों की सुविधा के लिए किसान भवन का निर्माण किया जा रहा है। जिलेभर की सब्जी मंडियों में कार्य प्रगति पर हैं।

-अमर ठाकुर चेयरमैन, एपीएमसी कुल्लू, लाहुल-स्पीति।

chat bot
आपका साथी