आज से कुल्लू-केलंग रूट पर चलेगी बस

जागरण संवाददाता मनाली कुल्लू-केलंग रूट पर मंगलवार से हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी)

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:34 PM (IST)
आज से कुल्लू-केलंग रूट पर चलेगी बस
आज से कुल्लू-केलंग रूट पर चलेगी बस

जागरण संवाददाता, मनाली : कुल्लू-केलंग रूट पर मंगलवार से

हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) केलंग डिपो की बस सेवा शुरू होगी। सोमवार को केलंग-मनाली के मध्य बस द्वारा सड़क का निरीक्षण किया। निरीक्षक चुनी लाल की अगुआई में किया गया ट्रायल सफल रहा। बस सेवा शुरू करने से लाहुल घाटी के लोगों को राहत मिल जाएगी। कुल्लू से बस सुबह 7:18 बजे चलेगी। मनाली से नौ बजे केलंग के लिए रवाना होगी। वहीं, उदयपुर से बस सुबह साढे़ सात बजे चलेगी। साढे़ 10 बजे केलंग से कुल्लू के लिए रवाना होगी।

बर्फबारी कम होने से कई जगह इस बार खेतीबाड़ी भी जल्द शुरू होने वाली है। ऐसे में बस सेवा सभी के लिए राहत देगी। केलंग-कुल्लू रूट पर बस सेवा 26 फरवरी से मौसम खराब होने के कारण बंद थी।

एचआरटीसी केलंग के आरएम मंगल मनेपा ने बताया कि बस का ट्रायल सफल रहा है। मंगलवार से बस सेवा शुरू होगी।

--------

कई हो रहा भूस्खलन

केलंग-मनाली पर कई जगह भूस्खलन का खतरा है। रविवार रात को मुलिग पुल के पास पहाड़ी से पत्थर गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो गया था, जिसे सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने सुबह साढ़े 10 बजे बहाल कर दिया।

सोलंगनाला से अटल टनल के बीच भी कई जगह पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिर रहा है, जिससे राहगीरों की दिक्कत बढ़ी है। मुलिग निवासी विक्रम ने बताया कि रविवार रात को पहाड़ी से पत्थर गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो गया था।

----------

बर्फ का आंनद लेने सिस्सू पहुंचे पर्यटक

कुल्लू जिला प्रशासन ने सैलानियों को अटल टनल रोहतांग तक जाने की अनुमति दे दी है। सोमवार को पर्यटकों ने टनल के दीदार कर लाहुल-स्पीति के सिस्सू में दस्तक दी। खिली धूप के बीच बर्फ का आनंद लिया। सोलंगनाला व अंजनी महादेव में भी खासे पर्यटक उमड़े। एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि अटल टनल रोहतांग के पर्यटकों की आवाजाही मौसम की परिस्थितियों पर निर्भर रहेगी।

chat bot
आपका साथी