कुल्लू के शिल्हा गांव में तीन मंजिला मकान राख

संवाद सहयोगी कुल्लू खराहल घाटी के शिल्हा गांव में तीन मंजिला मकान राख हो गया। इससे कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 05:53 PM (IST)
कुल्लू के शिल्हा गांव में तीन मंजिला मकान राख
कुल्लू के शिल्हा गांव में तीन मंजिला मकान राख

संवाद सहयोगी, कुल्लू : खराहल घाटी के शिल्हा गांव में तीन मंजिला मकान राख हो गया। इससे करीब 30 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

चतानी पंचायत के शिल्हा गांव में शनिवार सुबह धनी राम पुत्र राम नाथ के घर में अचानक आग लग गई। परिवार के सदस्यों को जब आग की भनक लगी तो वे घर से बाहर निक गए। आग लगने के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई और ग्रामीण एकत्र हुए। आग लगने की सूचना दमकल विभाग और पुलिस को भी दी गई। जब तक दमकल विभाग के कर्मचारी पहुंच पाते आग ने मकान को पूरी तरह चपेट में ले लिया था। ग्रामीणों ने आग बुझाने का भरसक प्रयास किया। अपने-अपने घरों से पानी लाकर आग पर काबू पाने का प्रयास करते रहे। इसके बाद दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। देखते ही देखते मकान पूरी तरह से जल गया। इसमें मकान में रखा सारा सामान भी जल गया।

जिला दमकल अधिकारी दुर्गा सिंह ने बताया कि खराहल घाटी के शिल्हा गांव में आग लगने से लगभग 30 लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है, जबकि सात लाख से अधिक की संपत्ति को बचाया गया है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

----------

कुल्लू के शिल्हा गांव में आग लगने से नुकसान का आकलन किया जा रहा है। प्रशासन की ओर से 20 हजार रुपये और तीन तिरपाल फौरी राहत के तौर पर प्रदान की गई है। प्रशासन प्रभावित परिवार की हरसंभव मदद करेगा।

-डा. अमित गुलेरिया, एसडीएम कुल्लू।

chat bot
आपका साथी