मंत्री के समक्ष रखी बिजली-पानी की समस्या

संवाद सहयोगी कुल्लू शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने सोमवार को प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:57 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:57 PM (IST)
मंत्री के समक्ष रखी बिजली-पानी की समस्या
मंत्री के समक्ष रखी बिजली-पानी की समस्या

संवाद सहयोगी, कुल्लू : शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने सोमवार को 'प्रशासन जनता के द्वार' कार्यक्रम के तहत जनसमस्याएं निपटाई। ज्यादातर समस्याएं बिजली व पानी की थी। उन्होंने अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया। यह कार्यक्रम कटराईं तथा दवाड़ा ग्राम पंचायत के लोगों की समस्याओं की सुनवाई करने के लिए रखा गया था। कार्यक्रम में इन पंचायतों के विभिन्न गांव के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया और लगभग 110 आवेदन व समस्याएं मंत्री के समक्ष बारी-बारी से लोगों ने प्रस्तुत किए।

शिक्षा मंत्री ने एक-एक शिकायत पर संबंधित विभाग के अधिकारी के साथ चर्चा करके उसके समाधान अथवा शीघ्र निपटारे के लिए कहा। लोगों की अधिकांश समस्याएं पेयजल व बिजली की वोल्टेज को लेकर थी। वार्ड सदस्य रामचंद्र ने उनके गांव में कम वोल्टेज को लेकर मामला उठाया। इस पर मंत्री ने कहा कि 63केवी की क्षमता को बढ़ाकर 100केवी किया जा रहा है और एक अन्य 100केवी का ट्रांसफार्मर भी इस गांव में स्थापित किया जाएगा।

वार्ड पंच निशांत राणा ने राष्ट्रीय राजमार्ग-3 में नाली बनाने का मामला उठाया और इस पर विभाग ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आनलाइन निविदाएं आमंत्रित कर दी हैं और दिसंबर के अंत तक इसका कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। वार्ड पंच ने कटराईं में शेष घरों को जलजीवन मिशन के तहत पानी के नल प्रदान करने की बात कही और मंत्री ने आश्वासन दिया कि अगले दो माह के दौरान सभी घरों को कवर कर लिया जाएगा। दवाड़ा के फिल्टर टैंक को चेक करने के लिए मंत्री ने विभाग को निर्देश दिए।

पंचायत समिति सदस्य हेमा ठाकुर ने कटराईं में सेटेलाइट जंक्शन पर साइन बोर्ड लगाने तथा नियमित पुलिस की तैनाती करने को कहा। मंत्री ने इस संबंध में विभागों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि यह सभी कार्य शीघ्र किए जाएं। सनोड़ गांव में पानी की समस्या का मामला भी उठा जिस पर मंत्री ने संज्ञान लेते हुए जल्द से इस समस्या का समाधान करने के लिए अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिए।

इस अवसर पर एसडीएम विकास शुक्ला, भाजपा मंडल अध्यक्ष दुर्गा सिंह ठाकुर, जिला महामंत्री अखिलेश कपूर, मंडल महासचिव ठाकुर दास, दवाड़ा पंचायत की प्रधान पूनम, कटराईं पंचायत की प्रधान गीता सहित अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी