योग से हराएंगे कोरोना संक्रमण को

संवाद सहयोगी गुशैणी वैश्विक कोरोना महामारी के दौर में अब ग्रामीण भी योग से कोरोना को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:45 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:45 PM (IST)
योग से हराएंगे कोरोना संक्रमण को
योग से हराएंगे कोरोना संक्रमण को

संवाद सहयोगी, गुशैणी : वैश्विक कोरोना महामारी के दौर में अब ग्रामीण भी योग से कोरोना को हराने का प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए ग्रामीण लगातार योग अभ्यास भी कर रहे हैं। पिछले तीन वर्षो से तीर्थन घाटी में युवा भी योग अभ्यास में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इस वर्ष भी 21 जून को विश्व योग दिवस है।

स्थानीय युवा एवं योग ट्रेनर गोविद ठाकुर ने बताया कि 14 जून से तीर्थन घाटी के नागनी खेल मैदान में योग का अभ्यास सत्र शुरू हो चुका है। इसमें स्थानीय लोगों के अलावा यहां पर घूमने आए पर्यटक भी भाग ले रहे हैं। अभ्यास सत्र में प्रशिक्षकों की ओर से युवाओं, अधेड़ और अन्य किसी भी इच्छुक व्यक्ति को योग के विभिन्न आसनों का अभ्यास करवाया जा रहा है। यह अभ्यास नागणी खेल मैदान में हर रोज शाम के समय शुरू होता है जो 20 जून तक चलेगा और 21 जून को प्रात: यहां पर विश्व योग दिवस मनाया जाएगा।

युवाओं में भारी उत्साह

स्थानीय लोग मोहित काशता, पीयूष, रोहित, शुभम, प्लवी, पूजा, सोनिया, इंदु काश्ता, निर्मल, जतिन और डोला गुलेरिया आदि का कहना है कि इस आयोजन को लेकर यहां के लोगों में भारी उत्साह है। तीर्थन घाटी में कोरोना वायरस को नहीं आने देंगे।

टास्क फोर्स घर-घर जाकर कर रही जागरूक

पंचायत कंडीधार के उपप्रधान मोहिद्र सिंह का कहना है कि इस बार भी कोरोना काल में नियमों को ध्यान में रखते हुए विश्व योग दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए पंचायत में गठित कोरोना टास्क फोर्स की क्षमता निर्माण के तहत स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच जागरूकता फैलाई जा रही है। टास्क फोर्स के सदस्य घर घर जाकर लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी