बिल जमा न करवाया तो कटेंगे 251 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन

विद्युत बोर्ड के लाखों रुपयों के बिल पर लंबे समय से कुंडली मारकर बैठे विद्युत अनुभाग अम्ब के उपभोक्ताओं के खिलाफ बोर्ड ने सख्त रुख अपनाया है। कई उपभोक्ता लंबे समय से अपने बिल जमा नहीं करवा रहे हैं। यहां तक कि विद्युत बोर्ड की तरफ से कई बार इन उपभोक्ताओं को अवगत भी करवाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:34 PM (IST)
बिल जमा न करवाया तो कटेंगे 251 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन
बिल जमा न करवाया तो कटेंगे 251 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन

संवाद सहयोगी, अम्ब : विद्युत बोर्ड के लाखों रुपयों के बिल पर लंबे समय से कुंडली मारकर बैठे विद्युत अनुभाग अम्ब के उपभोक्ताओं के खिलाफ बोर्ड ने सख्त रुख अपनाया है। कई उपभोक्ता लंबे समय से अपने बिल जमा नहीं करवा रहे हैं। यहां तक कि विद्युत बोर्ड की तरफ से कई बार इन उपभोक्ताओं को अवगत भी करवाया गया है। उसके बावजूद उपभोक्ताओं की मनमानी खत्म नहीं हो पा रही है। इसके चलते अब विद्युत बोर्ड ने इन्हें बिल जमा करवाने के लिए पांच दिन का समय दिया है। अगर ये फिर भी अपना बकाया बिजली बिल जमा नहीं करवाते हैं तो उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

विद्युत बोर्ड ने शुक्रवार को विद्युत अनुभाग अम्ब में डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने के आदेश जारी कर दिए हैं। विद्युत अनुभाग अम्ब के तहत एक करीब 251 उपभोक्ता हैं जिन्होंने अपना बकाया बिजली का बिल जमा नहीं करवाया है। लेकिन बोर्ड ने इन उपभोक्ताओं को बिल जमा करवाने के लिए पांच दिन का और मौका दिया है ताकि उपभोक्ताओं को लाभ मिल सके। यदि निर्धारित समय तक कोई उपभोक्ता बिल जमा नहीं करवाता है तो उसे विद्युत बोर्ड की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। बिना सूचना दिए विद्युत बोर्ड उनका बिजली का कनेक्शन स्थायी अथवा अस्थायी रूप से काट देगा। यदि एक बार किसी उपभोक्ता का कनेक्शन काट दिया जाता है तो उसे लगाने के लिए समय लग सकता है। विद्युत अनुभाग अम्ब के अंतर्गत आने वाले करीब 251 उपभोक्ताओं के पास बोर्ड की करीब साढ़े 13 लाख रुपये की राशि फंसी है। इसलिए बोर्ड ने उक्त उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने के आदेश जारी किए हैं। यदि उपभोक्ता दिए गए पांच दिनों के अंदर बिल जमा नहीं करवाते हैं तो उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

-प्रिस, सहायक अभियंता विद्युत बोर्ड अम्ब।

chat bot
आपका साथी