उपचुनाव निष्पक्ष करवाने के लिए समर्पण भाव से करें दायित्व का निर्वहन

संवाद सहयोगी कुल्लू हिमाचल के मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने बुधवार को भुंतर एयरपोर्ट परिस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:48 PM (IST)
उपचुनाव निष्पक्ष करवाने के लिए 
समर्पण भाव से करें दायित्व का निर्वहन
उपचुनाव निष्पक्ष करवाने के लिए समर्पण भाव से करें दायित्व का निर्वहन

संवाद सहयोगी, कुल्लू : हिमाचल के मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने बुधवार को भुंतर एयरपोर्ट परिसर में मंडी लोकसभा उपचुनाव की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि उपचुनाव को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए सभी अधिकारी व कर्मचारी निष्ठा व समर्पण भाव के साथ दायित्व का निर्वहन करें।

प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी पालरासू ने भी अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने चुनाव के संबंध में किसी प्रकार की आशंका अथवा सामग्री की आवश्यकता पर तुरंत से उनके कार्यालय से संपर्क करने को कहा।

जिला निर्वाचन अधिकारी (उपायुक्त) आशुतोष गर्ग ने मुख्य सचिव को अवगत करवाया कि मतदान कुल्लू जिला के चारों निर्वाचन सभा क्षेत्रों 22-मनाली, 23-कुल्लू, 24-बंजार तथा 25-आनी (अ.जा.) में होगा। जिला में कुल 604 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। इनमें छह मतदान केंद्र अति संवेदनशील जबकि 55 संवेदनशील हैं। जिला में कुल 2500 कर्मचारियों को मतदान डयूटी के लिए तैनात किया गया है। आठ से 10 चुनाव पार्टियों पर एक सेक्टर मेजिस्ट्रट डयूटी पर रहेगा। राजनीतिक दलों व उम्मीदवारों द्वारा चुनाव प्रचार पर किए जा रहे व्यय पर कड़ी नजर रखी जा रही है। किसी प्रकार के अवैध लेन-देन अथवा प्रलोभन की भी टीमों द्वारा कड़ी निगरानी की जा रही है। पूरी चुनावी प्रक्रिया के दौरान आदर्श आचार संहिता के नियमों की पालना सुनिश्चित करवाई गई। मतदान के दौरान निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार कोविड-19 नियमों की अनुपालना सुनिश्चित बनाई जाएगी। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा सहित अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी