समस्या का समाधान करें, बहानेबाजी नहीं : गोविद ठाकुर

-स्वास्थ्य विभाग को मेडिकल कालेज के लिए भूमि तलाशने के दिए निर्देश संवाद सहयोगी कुल्लू

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:26 PM (IST)
समस्या का समाधान करें, बहानेबाजी नहीं : गोविद ठाकुर
समस्या का समाधान करें, बहानेबाजी नहीं : गोविद ठाकुर

-स्वास्थ्य विभाग को मेडिकल कालेज के लिए भूमि तलाशने के दिए निर्देश

संवाद सहयोगी, कुल्लू : शिक्षा मंत्री गोविद सिंह ठाकुर ने जिले में चल रहे विकास कार्यो का प्रभावशाली ढंग से क्रियान्वयन सुनिश्चित कर निर्धारित अवधि में पूरा करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। वह शनिवार को अटल सदन में विकास कार्यो पर आयोजित प्रगति समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समस्या का हल किया जाएगा, लेकिन बहानेबाजी किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला कुल्लू में मेडिकल कालेज जैसा बड़ा स्वास्थ्य संस्थान नहीं है, इसके लिए जिला प्रशासन को कुल्लू में मेडिकल कालेज के लिए भूमि तलाशने के लिए कहा गया।

जिला में पर्यटन विकास, साहसिक तथा जल क्रीड़ा गतिविधियों को बढ़ाने व बेहतर बनाने के लिए अलग से रणनीति बनाकर अमलीजामा पहनाने की आवश्यकता पर बल दिया गया। गोविद सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल में भी विकास कार्य किसी भी तरह से प्रभावित न हों, इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बर्चुअली माध्यम से लोगों से जुड़े रहे तथा चार हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यो के शिलान्यास तथा लोकार्पण किए। विभिन्न विभागों में पिछले 10 वर्षो से पड़े बिना खर्च किए 15 हजार करोड़ रुपये को निकाला गया तथा उन्हें कोरोना काल में विकास के कार्यो पर व्यय किया जा रहा है।

कलाकेंद्र के ऊपर लगेगी छत

शिक्षा मंत्री ने कहा कि पर्यटन की ²ष्टि से जिला कुल्लू का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है तथापि जिले में पर्यटन को और बेहतर बनाने व विकसित करने पर कार्य करने की आवश्यकता है। कुल्लू स्थित ऐतिहासिक कलाकेंद्र भवन के ऊपर छत लगाने तथा इसे काष्ठ शैली में सुंदर तथा आकर्षक बनाने के लिए जिला भाषा अधिकारी को आगामी प्रक्रिया अपनाने के लिए कहा गया है।

भूतनाथ पुल के मरम्मत कार्य पर जताया खेद

सड़कें हमारी भाग्यरेखाएं हैं तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सड़कों को दुरूस्त करने पर अधिक ध्यान दें, ताकि लोगों तथा वाहनों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। गोविद ठाकुर ने भूतनाथ पुल के मरम्मत कार्य को समय पर न करने पर अंसतोष जताया तथा इसे हर हाल में शीघ्र करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी