डीएवी स्कूल में चिकित्सा जांच कक्ष लोकार्पित

जागरण संवाददाता मनाली शिक्षा मंत्री गोविद ठाकुर ने कहा कि डीएवी स्कूल मनाली में पढ़ाई क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:52 PM (IST)
डीएवी स्कूल में चिकित्सा जांच कक्ष लोकार्पित
डीएवी स्कूल में चिकित्सा जांच कक्ष लोकार्पित

जागरण संवाददाता, मनाली : शिक्षा मंत्री गोविद ठाकुर ने कहा कि डीएवी स्कूल मनाली में पढ़ाई के साथ खेल कूद की भी बेहतर व्यवस्था है। यह बात उन्होंने डीएवी पब्लिक स्कूल रांगड़ी में चिकित्सा जांच कक्ष का शुभारंभ करने के बाद कही। इस दौरान मंत्री ने एडी हाइड्रो प्रोजेक्ट प्रीणी की ओर से स्कूल को भेंट की गई सेनेटरी नेपकिन वेंडिग मशीन का भी उद्घाटन किया।

मंत्री ने कहा कि बच्चों को स्वास्थ्य सुविधा को सुदृढ़ करने और बालिकाओं को संक्रमण से बचाने की दृष्टि से इस अनूठी पहल को शुरू करने के लिए स्कूल प्रबंधन बधाई का पात्र है। इस अवसर पर गेस्ट आफ आनर रविंद्र तलवार, प्रदेश महिला मोर्चा उपाध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर व अन्य मौजूद रहे।

---------------

कोरोना योद्धा नीलम सम्मानित

समारोह में शिक्षा मंत्री ने समाजसेवी नीलम शर्मा को कोरोना योद्धा के खिताब से सम्मानित किया। शिक्षा मंत्री ने कहा किकोरोना महामारी में सभी योद्धा अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभा रहे हैं। ऐसे भी लोग हैं जो निस्वार्थ भाव से सेवा में लगे हुए हैं। उन्होंने कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने के लिए डीएवी सहित बेटियां फाउंडेशन की पहल को सराहा। सम्मान पाने वाली रोट्रेक्ट क्लब की सदस्य नीलम स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के साथ मिलकर वैक्सीन लगाने वाले बुजुर्ग व अनजान लोगों की पंजीकरण करने में मदद कर रही है। सरकारी कर्मचारी की भांति नीलम सुबह ठीक 10 बजे वैक्सीन केंद्र रामबाग पहुंच जाती है और जरूरतमंद लोगों की मदद करती है। मंत्री गोविद ठाकुर ने नीलम सहित रोट्रेक्ट क्लब के पूर्व अध्यक्ष सुमित ठाकुर व दर्जनों कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया। फाउंडेशन की प्रदेश उपाध्यक्ष मधु बाला ने कहा कि कोरोना काल में अपनी सेवाएं देने वालों को सम्मानित करने के लिए यह कार्यक्रम रखा गया था।

chat bot
आपका साथी