मुख्यमंत्री की घोषणाएं समय पर होंगी पूरी : गोविंद

जागरण संवाददाता मनाली शिक्षा मंत्री गोविद ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:34 PM (IST)
मुख्यमंत्री की घोषणाएं समय पर होंगी पूरी : गोविंद
मुख्यमंत्री की घोषणाएं समय पर होंगी पूरी : गोविंद

जागरण संवाददाता, मनाली : शिक्षा मंत्री गोविद ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मनाली विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए तीन साल में की गई घोषणाओं में अधिकांश को पूरा कर लिया गया है। अन्य घोषणाएं भी समयबद्ध पूरी होंगी। यह बात उन्होंने बुधवार को मनाली स्थित विश्राम गृह में लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं के साथ विकास व निर्माणाधीन परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा को पूरा करते हुए शुरू गांव में टारिग का कार्य पूरा कर लिया गया है। बाहंग, गोशाल पुलों को निर्माण तथा कुल्लू-मनाली बामतट की सड़क के अधिकांश भाग को पक्का कर दिया गया है।

गोजरा-खखनाल सड़क की टारिग का कार्य पूरा कर लिया गया है जबकि घुड़दौर में टारिग का कार्य आरंभ कर दिया है। बामतट पर तीन अन्य पुलों का निर्माण पूरा कर लिया गया है, इनमें सजला नाला, प्रीणी तथा काईस नाला पुल शामिल हैं। हरिपुर क्षेत्र के पुल का कार्य 95 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है जबकि जगतसुख पुल का काम तेजी से चला है। उन्होंने कहा कि भटग्रा-खड़ियार, बस्तोरी-नथान तथा लोरन-खलाड़ा सड़कों के दूसरे चरण की जल्द आधारशिला रखी जाएगी। नग्गर-ढोबा-कृष्णा मंदिर सड़क के लिए 6.45 करोड़ की डीपीआर तथा बंदरोल-बथाड़ की डीपीआर स्वीकृति हेतु भेजी गई है।

--------------

गुलाबा में पार्किंग तैयार

गुलाबा में 120 वाहनों के लिए पार्किंग निर्माण कार्य कर लिया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन मनाली का निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। पतलीकूहल स्वास्थ्य केंद्र का कार्य आरंभ कर दिया है। मेहा स्वास्थ्य उपकेंद्र का कार्य जारी है। हलाण स्कूल भवन का निर्माण शुरू कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी