लाहुल में पटरी पर लौटने लगा जनजीवन

जागरण संवाददाता केलंग तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय ने बताया कि लाहुल-स्पीति में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:44 PM (IST)
लाहुल में पटरी पर लौटने लगा जनजीवन
लाहुल में पटरी पर लौटने लगा जनजीवन

जागरण संवाददाता, केलंग : तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय ने बताया कि लाहुल-स्पीति में जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। प्राकृतिक आपदा के छह दिन बाद जाहलमा नाले में अस्थायी पुल व सड़क का निर्माण कर यातायात बहाल कर दिया है। इससे उदयपुर से शांशा तक छोटे वाहनों की आवाजाही सुचारू हो गई है। किसानों के साथ आम लोगों को बड़ी राहत प्रदान की है। स्थानीय लोगों ने भी इस मुहिम में एक जेसीबी लगाई थी। शांशा नाला वाहनों के लिए नहीं खुला है। कल शाम तक शांशा और मड़ग्रां पुल भी तैयार कर यहां से ट्रैफिक बहाल कर दिया जाएगा। इससे से उदयपुर उपमंडल से नकदी फसलों को आसानी से मंडियों तक पहुंचाया जा सकेगा।

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में डा. रामलाल मार्कंडेय ने लाहुल-स्पीति में प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान के लिए 10 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद के मंत्रिमंडल के निर्णय के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया। मार्कंडेय का कहना था कि वह स्वयं राहत कार्यों का जायजा लेकर लोगों के दुख दर्द को कम करने का प्रयास कर रहे हैं। वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लगातार संपर्क हैं। मुख्यमंत्री खुद यहां बाढ़ से हुई तबाही को देखकर गए हैं। मार्कंडेय ने बीआरओ व राहगीरों को खाना खिलाने वाली कीर्तिंग व शांशा की महिलाओं की सराहना की और विपदा की घड़ी में साथ देने के लिए आभार जताया।

----------

यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए पूरी ताकत झोंकी दी है। जाहलमा नाले में अस्थायी पुल व सड़क बना दी है। शांशा नाले का मरम्मत कार्य जारी है। यहां भी ट्रैफिक सुचारू हो जाएगा। मड़ग्रा पुल का कार्य भी अंतिम चरण में है। बीआरओ के जवान ट्रैफिक सुचारू करने को दिन रात डटे हैं।

-कर्नल उमा शंकर, कमांडर बीआरओ।

chat bot
आपका साथी