भूतनाथ पुल की मरम्मत दावों तक सीमित

कुल्लू शहर के बीचोंबीच ब्यास नदी पर 10 करोड़ से बने भूतनाथ पुल का कार्य दावों तक सीमिति रह गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:02 PM (IST)
भूतनाथ पुल की मरम्मत दावों तक सीमित
भूतनाथ पुल की मरम्मत दावों तक सीमित

कमलेश वर्मा, कुल्लू

कुल्लू शहर के बीचोंबीच ब्यास नदी पर 10 करोड़ से बने भूतनाथ पुल की मरम्मत के दावों पर केवल तारीख पर तारीख ही मिल रही है, धरातल पर कोई भी कार्य नजर नहीं आ रहा है। पुल की मरम्मत न होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी झेलनी पड़ रही है। तीन वर्षो से मरम्मत की राह देख रहे पुल को लेकर सरकार व विभाग गंभीर नहीं दिख रहे हैं लेकिन जनता का सब्र अब टूटता जा रहा है।

ब्यास नदी पर बने 96 मीटर लंबे डबललेन भूतनाथ पुल के बीचोंबीच दरारें आने से पिछले तीन सालों से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है। मार्च 2021 में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी पुल का निरीक्षण कर विभाग को मरम्मत करने के निर्देश दिए थे, लेकिन हालात जस के तस बने हैं। जनता के अनुसार प्रदेश सरकार इस समस्या को लेकर गंभीर नहीं है। हैरानी की बात तो यह है कि विपक्ष भी इस मुद्दे पर आंख कान बंद करके बैठा है और परेशानी जनता को उठानी पड़ रही है।

----------------

सरकार व लोक निर्माण विभाग पुल की मरम्मत के दावे कर रहे हैं। पुल के मरम्मत कार्य के लिए तारीख पर तारीख मिल रही है।

-गौरव शर्मा, ज्वाणी रोपा।

--------------

इतने सालों से भूतनाथ पुल को ठीक किए जाने को लेकर महज आश्वासन ही मिल रहे हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर कोई भी कार्य नहीं हो रहा है।

-ईशान ठाकुर, अखाड़ा बाजार।

--------------

पुल बंद होने से जनता सहित पर्यटकों की परेशानी बढ़ रही है। कुल्लू की जनता को गुमराह किया जा रहा है सरकार और विभाग पुल की मरम्मत करवाने में नाकाम रहा है।

-अमित गौड़, डोभी।

---------------

भूतनाथ पुल पर वाहनों की आवाजाही बंद होने से घाटी के लोगों को तीन से चार किमी का अतिरिक्त सफर करना पड़ रहा है।

-रामप्रसाद शर्मा, पूईद।

--------------

जनता की सुविधा के लिए भूतनाथ पुल का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह द्वारा किया गया था सरकार जनता की समस्याओं को हल करवाने में पूरी तरह से नाकाम रही है। मौका मिलता है तो इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करवाउंगी।

-प्रतिभा सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी मंडी संसदीय क्षेत्र।

-------------

भूतनाथ पुल का मामला मेरे ध्यान में है। जनता यदि मौका देगी तो संसद में प्रमुखता से पुल सहित अन्य मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल करवाया जाएगा।

-खुशाल ठाकुर, भाजपा प्रत्याशी मंडी संसदीय क्षेत्र।

chat bot
आपका साथी