हाथोंहाथ बिका अर्ली वैरायटी का सेब

संवाद सहयोगी कुल्लू कुल्लू की मंडियों में अर्ली वैरायटी का सेब पहुंचना शुरू हो गया है। फ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:12 PM (IST)
हाथोंहाथ बिका अर्ली वैरायटी का सेब
हाथोंहाथ बिका अर्ली वैरायटी का सेब

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू की मंडियों में अर्ली वैरायटी का सेब पहुंचना शुरू हो गया है। फल एवं सब्जी मंडी भुंतर में अभी रस्ट गोल्डन व आना वैरायटी का सेब पहुंचा है। पहले दिन मात्र 15 से 20 क्रेट रस्ट गोल्डन सेब और आना के सात क्रेट ही पहुंचे थे। सारे क्रेट हाथोंहाथ बिक गए।

रस्ट गोल्डन सेब की मांग अधिक रहती है। बागवानों को पहले दिन 70 से 100 रुपये प्रति किलो दाम मिले। सेब तुड़ान में अब धीरे-धीरे तेजी आएगी। अभी लोअर बेल्ट का सेब मंडियों में पहुंचना शुरू हुआ है। कुल्लू जिले में जुलाई के दूसरे पखवाड़े में ऊंचाई वाले क्षेत्र से रायल सहित अन्य वैरायटी के सेब का तुड़ान शुरू होता है।

एसडीएम कुल्लू डा. अमित गुलेरिया ने बताया कि सेब सीजन के लिए प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए बाहर से आने वाले व्यापारी और मजदूरों के टेस्ट करवाए जाएंगे।

----------

अन्य राज्यों से पहुंचे 350 व्यापारी

सेब सीजन को लेकर अन्य राज्यों से कुल्लू जिला में अभी तक करीब 350 से अधिक व्यापारी, मजदूर व लदानी यहां पर पहुंच चुके हैं। अभी लगातार आने का क्रम जारी है। अन्य राज्यों से धीरे-धीरे कारोबारी मंडियों में पहुंच रहे हैं। कारोबारी साथ में मजदूर भी ला रहे हैं। यहां पर सभी के कोरोना टेस्ट करवाएं जाएंगे।

--------

भुंतर फल एवं सब्जी मंडी में बुधवार व वीरवार को रस्ट गोल्डन और आना वैरायटी का सेब पहुंचा है। आज यहां पर 70 से लेकर 100 रुपये प्रति किलो तक बिका है। एपीएमसी की ओर से सेब सीजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। प्रशासन के साथ मिलकर बागवानों, आढ़ती, लदानी के लिए उचित प्रविधान किया है।

-सुशील गुलेरिया, सचिव एपीएमसी कुल्लू लाहुल।

---------

सेब सीजन को लेकर प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां शुरू कर दी है। सभी सब्जी मंडियों में सेब सीजन के दौरान सुरक्षा के लिहाज से बागवानों को कोई समस्या न आए, इसके लिए सभी प्रबंध किए हैं। व्यापारियों की भी पूरी जानकारी ली जा रही है।

-डा. ऋचा वर्मा, उपायुक्त कुल्लू।

chat bot
आपका साथी