बिना किसी पार्टी समर्थन के 21 साल की नैन्सी ने जीता जिला परिषद सदस्‍य चुनाव, पांच हजार मत से पाई जीत

Zila Parishad Result फतेहपुर में जिला परिषद के चुनावों में बडूखर बार्ड से 21 साल 3 महीने की आजाद उम्मीदवार नैन्सी दधोच ने भाजपा प्रत्याशी को करीब पांच हजार मतों से हराकर चुनाव जीता है। नैन्सी ने पहली बार जिला परिषद के चुनावों में अपने मत का प्रयोग किया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 01:29 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 01:29 PM (IST)
बिना किसी पार्टी समर्थन के 21 साल की नैन्सी ने जीता जिला परिषद सदस्‍य चुनाव, पांच हजार मत से पाई जीत
फतेहपुर में जिला परिषद के चुनावों में बडूखर बार्ड से 21 साल की आजाद उम्मीदवार नैन्सी दधोच।

फतेहपुर, बलविंद्र चंबियाल। पंचायती राज चुनाव प्रक्रिया में जिला परिषद की सीट ही एक मात्र ऐसी सीट होती है, जिस पर पार्टियां प्रत्यक्ष रूप से अपना जोर आजमाती हैं। हालांकि जिला परिषद चुनाव पार्टी चिन्ह पर नहीं होता, लेकिन राजनीतिक दल इस पद के लिए साफ तौर पर समर्थन करती हैं। जिला परिषद के परिणामों की बात की जाए तो अधिकतर पार्टी समर्थित प्रत्याशी ही जीत दर्ज करते हैं। ऐसे समीकरणीय पार्टी समर्थित चुनावों में निर्दलीय जीतना बहुत बड़ी बात होती है, लेकिन इस परीक्षा काे पास किया है फतेहपुर की 21 वर्षीय युवती ने।

फतेहपुर में जिला परिषद के चुनावों में बडूखर बार्ड से 21 साल 3 महीने की आजाद उम्मीदवार नैन्सी दधोच ने भाजपा प्रत्याशी को करीब पांच हजार मतों से हराकर चुनाव जीता है। इतनी कम उम्र में चुनाव जीतने वाली नैन्सी ने पहली बार जिला परिषद के चुनावों में अपने मत का प्रयोग किया व पहली ही बार चुनाव लड़कर भारी मतों से जीत हासिल की है।

नैन्सी दधोच की कोई भी राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है। ऐसे में भाजपा समर्थित प्रत्याशी को हराकर जिप चुनाव में नैन्सी की जीत कई मायनों में खास हो गई है। नैन्सी को चुनाव में 8121 मत मिले हैं, जबकि भाजपा समर्थित प्रत्याशी सीमा को 3260 मत व अन्य उम्मीदवार वाशला देवी को 1923 मत मिले हैं। नवनिर्वाचित जिप सदस्य नैन्सी दधोच ने अपनी जीत का श्रेय समस्त मतदाताओं को दिया हैं व समस्त जनता का आभार प्रकट किया है।

chat bot
आपका साथी