जिला परिषद चुनाव में हार के बावजूद इस युवा निर्दलीय प्रत्‍याशी की चर्चा, रिकॉर्ड वोट किए हासिल Kangra News

Zila Parishad Chunav जिला परिषद चुनाव में नूरपुर के तलाड़ा वार्ड से चुनावी मैदान में उतरी मनीषा ने अकेले अपने दम पर 6402 वोट हासिल कर इलाके में तहलका मचा दिया है। वह मात्र 416 मतों के अंतर से पराजित हुई हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:20 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:20 AM (IST)
जिला परिषद चुनाव में हार के बावजूद इस युवा निर्दलीय प्रत्‍याशी की चर्चा, रिकॉर्ड वोट किए हासिल Kangra News
जिला परिषद चुनाव में नूरपुर के तलाड़ा वार्ड से चुनावी मैदान में उतरी मनीषा।

नूरपुर, जेएनएन। जिला परिषद चुनाव में नूरपुर के तलाड़ा वार्ड से चुनावी मैदान में उतरी मनीषा ने अकेले अपने दम पर 6402 वोट हासिल कर इलाके में तहलका मचा दिया है। वह मात्र 416 मतों के अंतर से पराजित हुई हैं। लेकिन इलाके में विजेता की जीत से ज्यादा मनीषा की हार के चर्चे हैं। नूरपुर ब्लॉक के अंतर्गत तलाड़ा वार्ड छह के जिला परिषद चुनाव में एक प्रत्याशी भले ही चुनाव में हार गया। लेकिन चुनाव परिणाम में मिले अप्रत्याशित मतों से लोगों में चर्चा का विषय बन चुकी है। तलाड़ा वार्ड से 29 वर्षीय मनीषा जिला परिषद चुनाव में बिना किसी राजनीतिक समर्थन के उतरीं तथा अन्य पार्टी के प्रत्याशियों को पीछे छोड़ते हुए भाजपा समर्थित प्रत्याशी से कड़ी टक्‍कर में 416 मतों से पिछड़ गईं। लेकिन हार के बावजूद इस चुनाव में मनीषा की सभी लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

मनीषा बागनी पंचायत के टानन गांव की निवासी हैं तथा एमएससी बीएड हैं। मनीषा ने बताया वह जिला परिषद चुनाव में नामांकन तिथि से दो दिन पहले उतरी थी तथा इन चुनावों में उतरने का मुख्य उद्देश्य लोगों की सहायता करना था। जिसके लिए कोई न कोई माध्यम चाहिए तथा उन्होंने जिला परिषद चुनाव को यह माध्यम समझा और अपना भाग्य आजमाने चल पड़ी।

मनीषा ने बताया कि इस चुनाव में प्रचार के दौरान उन्होंने यह पाया कि अधिकतर लोगों को सरकारी योजनाओं का ज्ञान नहीं है। जिसके कारण कई गांवों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान लोगों का काफी सहयोग मिला तथा इस चुनाव में जो हर क्षेत्र के लोगों का स्नेह मिला है उसके लिए वह हमेशा उनकी आभारी व ऋणी रहेंगी।

chat bot
आपका साथी