डंगोह खुर्द व पिरथीपुर के 130 मेधावी विद्यार्थियों को दी छात्रवृत्ति, बेस्‍ट छात्रा को दिया गया टैब

Zila Parishad Chaitanya जिला परिषद वार्ड 17 भंजाल के पार्षद चैतन्य शर्मा ने छात्रों की प्रतिभा को निखारने के लिए शिक्षा में शक्ति नाम से एक अभियान शुरू किया है। इके तहत मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति देकर प्रोत्साहित किया जा रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 01:17 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 01:17 PM (IST)
डंगोह खुर्द व पिरथीपुर के 130 मेधावी विद्यार्थियों को दी छात्रवृत्ति, बेस्‍ट छात्रा को दिया गया टैब
चैतन्य शर्मा ने छात्रों की प्रतिभा को निखारने के लिए शिक्षा में शक्ति नाम से एक अभियान शुरू किया है।

गगरेट, संवाद सूत्र। Zila Parishad Chaitanya, जिला परिषद वार्ड 17 भंजाल के पार्षद चैतन्य शर्मा ने छात्रों की प्रतिभा को निखारने के लिए शिक्षा में शक्ति नाम से एक अभियान शुरू किया है। इके तहत मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति देकर प्रोत्साहित किया जा रहा है। इनमें से सबसे ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले एक छात्र या छात्रा को विशेष पुरस्कार के रूप में टैब व छात्रवृत्ति देकर सम्मानित किया जाता है। इसी कड़ी में युवा जिला पार्षद चैतन्य शर्मा की संस्था युवा शक्ति पराक्रम की ओर से डंगोह खुर्द व पिरथीपुर गांव के 130 मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति देकर सम्मानित किया गया। इनमें बेस्ट छात्रा सजली को छात्रवृत्ति व टैब देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में युवा जिला पार्षद चैतन्य शर्मा ने शिरकत की, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तराखंड सरकार से सेवानिवृत्त मुख्य सचिव राकेश शर्मा ने की।

पार्षद चैतन्य शर्मा ने कहा गगरेट विधानसभा क्षेत्र के छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। लेकिन कुछ छात्र संसाधनों की कमी के कारण अपनी प्रतिभा को दिखाने में वंचित रह जाते हैं। इसलिए शिक्षा में शक्ति कार्यक्रम के तहत छात्रवृत्ति प्रदान की जा रही है। इसमें भंजाल वार्ड के एक दर्जन से ज्यादा गांवों के सैकड़ों विद्यार्थी लाभान्वित हो चुके हैं।

इस मौके पर पार्षद चैतन्य शर्मा ने डंगोह खुर्द व पिरथीपुर के अभिषेक, अंजलि डडवाल, दामिनी, गगनदीप, ज्योति देवी, कोमल राणा, निधि, पायल राणा, रोहित, साक्षी, सिमरन डडवाल, शिवम डोगरा, राहुल चौधरी, अनुज शर्मा, सानिया, रुचि शारदा, पूनम देवी, हरजीत कुमारी आदि 130 छात्रों को छात्रवृत्ति से नवाजा गया।

शिक्षा में शक्ति कार्यक्रम में कार्यक्रम में छात्रों के अलावा डंगोह खुर्द व पिरथीपुर पंचायत प्रतिनिधियों व छात्रों के अभिभावकों के अलावा दविंदर सिंह पम्मी, सत्यवीर सिंह, रजिंदर सेक्टरी, नानक चंद, राजेश कुमार, नरेंद्र कश्यप, ईश्वर सिंह आदि गांव वासी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी