नकड़ोह में 110 मेधावी विद्यार्थियों को दी छात्रवृत्ति व टैब, पांच सवाल पूछकर जनरल नालेज भी जाना

Zila Parishad Chaitanya भंजाल वार्ड 17 से जिला पार्षद चैतन्य शर्मा ने छात्रों की प्रतिभा को निखारने के लिए शिक्षा में शक्ति नाम से एक अभियान शुरू किया है। नकड़ोह गांव के 110 मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति देकर उनका हौसला बढ़ाया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 10:35 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:35 AM (IST)
नकड़ोह में 110 मेधावी विद्यार्थियों को दी छात्रवृत्ति व टैब, पांच सवाल पूछकर जनरल नालेज भी जाना
नकड़ोह गांव के 110 मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति देकर उनका हौसला बढ़ाया।

गगरेट, संवाद सूत्र। Zila Parishad Chaitanya, भंजाल वार्ड 17 से जिला पार्षद चैतन्य शर्मा ने छात्रों की प्रतिभा को निखारने के लिए शिक्षा में शक्ति नाम से एक अभियान शुरू किया है। इसके तहत वे मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति देकर प्रोत्साहित कर रहे हैं, ताकि छात्रों का रुझान शिक्षा ज्ञान हासिल करने के लिए बढे़ और बेहतर शिक्षा हासिल करने अपने जीवन में निखार ला सके। इसी कड़ी में नकड़ोह गांव के 110 मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति देकर उनका हौसला बढ़ाया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में युवा जिला पार्षद चैतन्य शर्मा ने शिरकत की, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तराखंड सरकार से सेवानिवृत्त मुख्य सचिव राकेश शर्मा ने की।

राकेश शर्मा ने छात्रों से पांच सवाल पूछकर उनकी जनरल नालेज को भी जाना। राकेश शर्मा ने छात्रों को बताया कि आपको बुक स्मार्ट होने के साथ-साथ स्ट्रीट स्मार्ट होना भी जरूरी है। जब आप किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाते हो, तब आप से आम सवाल ही पूछे जाते हैं। इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ आपको अपने इलाके और देश प्रदेश की ताजा स्थिति की जानकारी होना भी बेहद जरूरी है।

पार्षद चैतन्य शर्मा ने विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाने के साथ-साथ आनंदी, अभिषेक, आदित्य ठाकुर, आरती, विकास कुमार, तन्वी देवी, रीता कुमारी, नेहा, निधि चौधरी, कोमल, जिया, पलक चौधरी, सलोनी आदि 110 छात्रों को छात्रवृत्ति देकर सम्मानित किया। इन छात्रों में सबसे ज्यादा अंक प्राप्त करने वाली मानसी को वेस्ट छात्रा के रूप में चुना गया। जिसको छात्रवृत्ति के साथ-साथ टैब देकर सम्‍मानित किया गया।

इस मौके पर छात्रों के अभिभावकों व पूर्व प्रधान जोगिंदर सिंह, प्रधान सुशील कुमार, उपप्रधान कश्मीर सिंह, सभी वार्ड सदस्यों के इलावा तरसेम सिंह, लोहरी राम, सतपाल सूद, प्रवीण कुमार, शिव कुमार, राकेश कुमार, अशोक कुमार, बलबीर सिंह, कपिल देव व भारी संख्या में गांव वासी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी