पांच से स्कूल खोलने का आदेश दे सरकार : यूएस चौहान

जागरण संवाददाता धर्मशाला हिमाचल प्रदेश निजी स्कूल एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष यूएस चौहान ने प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 10:23 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 10:23 PM (IST)
पांच से स्कूल खोलने का आदेश दे सरकार : यूएस चौहान
पांच से स्कूल खोलने का आदेश दे सरकार : यूएस चौहान

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश निजी स्कूल एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष यूएस चौहान ने पांच सितंबर को शिक्षक से सभी स्कूलों को खोलने की मांग उठाई है। उनका कहना है प्रदेशभर में करोना महामारी के कारण सभी स्कूल बंद हैं। बच्चे 18 माह से घर में परेशान हैं। अभिभावक भी दबाव में हैं। सरकार के अथक प्रयासों से बच्चों को आनलाइन पढ़ाया जा रहा है, लेकिन बच्चे कुछ समझ नहीं पा रहे हैं और उनका भविष्य अंधकारमय हो रहा है।

यहां जारी बयान में यूएस चौहान ने बताया कि दो अगस्त से स्कूल खोलने की घोषणा के बाद बच्चे स्कूल आए। जब अध्यापकों से संपर्क हुआ तो पाया गया कि बच्चे पढ़ाई में बिलकुल जीरो थे। बच्चों से इसका कारण पूछा तो उन्होंने खुले मन से स्वीकारा कि आनलाइन कुछ भी समझ नहीं आ रहा है। बच्चों का हाल देखकर सभी स्कूल दवाब में हैं व अभिभावक भी इस पीढ़ी के भविष्य के प्रति चिंतित। दुर्भाग्यवश पांच दिन के बाद स्कूल बंद कर दिए गए।

यूएस चौहान ने बताया कि प्रदेश में लगभग 20 फीसद स्कूल बंद हो चुके हैं। बच्चों का भविष्य निश्चित रूप से अंधकार में है। अभी भी यदि स्कूल पूर्ण रूप से खोल दिए जाएं तो किसी हद तक बच्चों की भरपाई की जा सकती है। प्रदेश के सभी निजी स्कूल संचालकों की ओर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर से आग्रह किया है कि पांच सितंबर से स्कूलों को खोल दिया जाए। प्रदेश के बाहर लगभग सभी राज्यों ने स्कूल खोल दिए हैं। उन्होंने सभी स्कूल संचालकों से कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया।

उनका कहना था कि पांच सितंबर को शिक्षक दिवस है। इस शुभ दिन पर बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए व इस पीढ़ी को अंधकार से बचाने के लिए स्कूलों को निरंतर खोलने के आदेश दिए जाएं।

chat bot
आपका साथी