महाअभियान के पहले दिन युवाओं ने दिखाया उत्साह

वैक्सीनेशन महाअभियान के पहले दिन 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों ने टीकाकरण के लएि उत्साह दिखाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:42 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:42 PM (IST)
महाअभियान के पहले दिन युवाओं ने दिखाया उत्साह
महाअभियान के पहले दिन युवाओं ने दिखाया उत्साह

सुरेश कौशल, योल

वैक्सीनेशन महाअभियान के पहले दिन 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों ने टीकाकरण के लिए उत्साह दिखाया। बाघनी पंचायत घर में सुबह साढ़े नौ बजे पंजीकरण शुरू हुआ। इस दौरान लोगों की लंबी लाइन लगी थी। दोपहर 12 से तीन बजे तक 200 लोगों की वैक्सीनेशन की गई। कुछ लोग पंजीकरण न होने से वापस लौट गए। पहला टीका पायल थापा ने लगवाया। इसके बाद अन्य पंजीकृत लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। टीकाकरण के बाद लोगों को आधे घंटे तक स्वास्थ्य विभाग की टीम निगरानी में रख रही थी ताकि किसी को दिक्कत हो तो तुरंत उसका उपचार किया जा सके लेकिन ऐसी नौबत नहीं आई। पंजीकरण के लिए लोगों को कुछ इंतजार करना पड़ रहा था।

--------------

कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। महाअभियान के पहले दिन युवाओं ने काफी उत्साह दिखाया है। वैक्सीनेशन के लिए सबको आगे आना चाहिए।

-मोहित

-------------

सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में आनलाइन स्लाट बुक करने की छूट दी है। इससे ग्रामीणों को काफी राहत मिली है। वैक्सीन लगवाकर खुद व दूसरों को सुरक्षित रखें।

-रंजीता

-----------

आन स्पाट पंजीकरण होने से ग्रामीणों को काफी सुविधा मिली है, क्योंकि सभी लोगों के पास स्मार्ट फोन नहीं हैं। आनलाइन स्लाट बुक करना उनके लिए मुश्किल था।

-अविनाश

----------

महाअभियान शुरू होने से अब सबकी जल्द वैक्सीनेशन होगी। कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोविड वैक्सीन ही कारगर उपाय है। इसके लिए सबको आगे आना चाहिए।

-सोनाली

chat bot
आपका साथी