ज्वालामुखी के टिहरी और फकेड़ में युवाओं ने की पैराग्लाइडिंग, भरी हौसले की उड़ान

ज्‍वालामुखी चंगर इलाके की पंचायतों टिहरी और फकेड़ में युवाओं ने पैराग्लाइडिंग की उड़ान भरी और क्षेत्र की पंचायत हिरण में सफल लैंडिंग करके युवाओं को रोमांच से भर दिया है। टिहरी और फकेड़ पंचायतों के विल पटिया नामक स्थान से सफल पैराग्लाइडिंग की उड़ान भरी थी

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 12:24 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:24 PM (IST)
ज्वालामुखी के टिहरी और फकेड़ में युवाओं ने की पैराग्लाइडिंग, भरी हौसले की उड़ान
टिहरी और फकेड़ में युवाओं ने पैराग्लाइडिंग की उड़ान भरी।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर इलाके की पंचायतों टिहरी और फकेड़ में युवाओं ने पैराग्लाइडिंग की उड़ान भरी और क्षेत्र की पंचायत हिरण में सफल लैंडिंग करके युवाओं को रोमांच से भर दिया है। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी पर्यटन विभाग ने टिहरी और फकेड़ पंचायतों के विल पटिया नामक स्थान से सफल पैराग्लाइडिंग की उड़ान भरी थी, जिसमें कई युवाओं ने भाग लिया था और क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग की संभावनाओं को पुख्ता किया था।

जिससे क्षेत्र के लोगों में बड़ा उत्साह देखा जा रहा है क्योंकि पैराग्लाइडिंग क्षेत्र चयनित होने से यहां पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर होगा। जिससे क्षेत्र के युवाओं को पैराग्लाइडिंग के अवसर मिलेंगे। वहीं क्षेत्र के लोगों को रोजगार के भी आसार नजर आने लगे हैं आज टिहरी पंचायत के बिल पटिया से कप्तान राहुल ग्रेवाल और उप कप्तान अमन ठाकुर ने सफल पैराग्लाइडिंग की उड़ान भरी और हिरण पंचायत में सफल लैंडिंग करके जोरदार तालियों के बीच अपना प्रदर्शन दिया।

पंचायत हिरण के प्रधान ममता ठाकुर और उप प्रधान हरि सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि आने वाले समय में उनका क्षेत्र पैराग्लाइडिंग के क्षेत्र में बेहतर स्थान अर्जित करेगा जिससे क्षेत्र का विकास होगा लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और युवाओं को पैराग्लाइडिंग का मौका मिलेगा उन्होंने प्रदेश सरकार पर्यटन विभाग और स्थानीय विधायक रमेश धवाला का बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया। जिनके प्रयासों से यह संभव हो पाया है और क्षेत्र की तीन पंचायतों में पैराग्लाइडिंग की संभावनाएं नजर आने लगी हैं ।

chat bot
आपका साथी