झाड़माजरी में काम करते छत से गिरा युवक, मौके पर ही मौत

औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के तहत झाड़माजरी स्थित एक लोहा उद्योग में काम करते हुए युवक छत से गिर गया। कंपनी के शेड की मरम्मत करने लगभग 25 फीट ऊपर चढ़ा था। युवक इतनी बुरी तरह से गिरा कि उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:48 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:48 PM (IST)
झाड़माजरी में काम करते छत से गिरा युवक, मौके पर ही मौत
झाड़माजरी में काम करते छत से युवक गिरा व मौके पर ही मौत हो गई। जागरण आर्काइव

बद्दी, संवाद सहयोगी। औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के तहत झाड़माजरी स्थित एक लोहा उद्योग में काम करते हुए युवक छत से गिर गया। कंपनी के शेड की मरम्मत करने लगभग 25 फीट ऊपर चढ़ा था। युवक इतनी बुरी तरह से गिरा कि उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

मृतक 35 वर्षीय बलविंद्र सिंह पुत्र उजागर सिंह गांव शाहपुर, नानकपुर तहसील कालका जिला पंचकूला हरियाणा निवासी तीन अन्य कारीगरों के साथ कंपनी की साइट पर आया था। बलविंद्र सिंह छत पर चढ़कर शेड की मरम्मत करने लगा व उनके तीन अन्य साथी नीचे जमीन पर उसकी काम में मदद करते रहे। इसी बीच टीन के शेड की एक चादर, जो कि कमजोर थी, टूट गई और बलविंद्र सिंह का पैर उसमें फंस गया और इससे पहले संभल पाता नीचे गिर गया। नीचे गिरते ही उसके साथियों तथा कंपनी के कर्मचारियों ने उसको संभाला तथा फटाफटमून अस्पताल बद्दी में ले जाने का प्रयत्न किया, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था।

डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर बलविंद्र सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ चिकित्सालय भेज दिया है। शनिवार को पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आएगी।

वहीं पता चला कि बलविंद्र घर में अकेला कमाने वाला था और चार बेटियों का पिता था। कंपनी ने स्वजन के आग्रह पर उचित मुआवजा देने का एलान किया और कहा कि इसके अलावा भी ईएसआइ पीएफ से जो मदद होगी वह अलग से की जाएगी।

यह भी बात सामने आई कि कंपनी प्रबंधन ने इस मामले में सुरक्षा व नियमों को पूरी तरह अनदेखा किया और बलविंद्र सिंह को चढऩे के दौरान सुरक्षा उपकरण प्रदान नहीं किए। सेफ्टी बेल्ट व सिर पर सुरक्षा न होने के कारण गिरते ही उसने दम तोड़ गया। डीएसपी ने कहा कि पुलिस हर पहलु की गहनता से जांच कर रही है और सीसीटीवी की मदद भी ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी