कोविड केयर सेंटर में सेवाएं देने के लिए आगे आईं योल की ये दो प्रशिक्षु नर्सें

Trainee Nurse Duty in Covid Centers गुरु द्रौणाचार्य कॉलेज आफ नर्सिंग योल छावनी की दो प्रशिक्षु नर्स बीएससी चतुर्थ वर्ष की कृतिका सारस्वत तथा एमएससी प्रथम वर्ष की गुंजन‌ शर्मा ने स्वेच्छा से कोविड केयर सेंटर में अपनी सेवाएं प्रदान करने की इच्छा जताई और इस पर गौरव महसूस किया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 08:40 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 08:40 AM (IST)
कोविड केयर सेंटर में सेवाएं देने के लिए आगे आईं योल की ये दो प्रशिक्षु नर्सें
गुरु द्रौणाचार्य कॉलेज आफ नर्सिंग योल की प्रशिक्षु नर्स कृतिका सारस्वत तथा गुंजन‌ शर्मा।

योल, संवाद सहयोगी। Trainee Nurse Duty in Covid Care Centers, समूचे देश में हर कोई कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए अपनी सेवाएं देने के लिए आगे आ रहे हैं। वहीं निजी नर्सिंग कॉलेज योल की प्रशिक्षु नर्से भी इस दौड़ में पीछे नहीं हैं। गुरु द्रौणाचार्य कॉलेज आफ नर्सिंग योल छावनी की दो प्रशिक्षु नर्स बीएससी चतुर्थ वर्ष की कृतिका सारस्वत तथा एमएससी प्रथम वर्ष की गुंजन‌ शर्मा ने स्वेच्छा से कोविड केयर सेंटर में अपनी सेवाएं प्रदान करने की इच्छा जताई और इस पर गौरव महसूस किया।

वकौल गुंजन अौर कृतिका उन्हें यह सेवा करने का अवसर मिला है। यह नर्सिंग के पेशे में उनके लिए एक अलग ही अनुभव होगा, जिसे बखूबी फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स के रूप में निभाने के लिए कृत संकल्प हैं।

कॉलेज प्रबंध निदेशक ललित शर्मा ने बताया हिमाचल सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार द्रोणाचार्य कॉलेज के लिए यह गर्व का विषय है कि हमारी प्रशिक्षु नर्सों को इस महामारी के दौर में सेवाएं देने का मौका मिला है। मौजूदा समय में बीएससी नर्सिंग चतुर्थ वर्ष की 41 प्रशिक्षु नर्सें और एमएससी प्रथम वर्ष में 14 प्रशिक्षु नर्स हैं, जो रोटेशन‌ के तौर किसी भी कोविड केयर सेंटर में सेवाएं देने को स्वेच्छा से तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: विशेषज्ञ बोले, कोरोना पीक की ओर, हर्ड इम्यूनिटी के साथ जल्द आएगी गिरावट, स्वस्थ होने की दर बेहतरीन

यह भी पढ़ें: होम आइसोलेशन में सांस की दिक्कत के मरीजाें को मुफ्त आक्सीजन दे रही यह संस्था, दिल्ली व नोएडा से भी मांग

यह भी पढ़ें: Lockdown in India: देश के 150 जिलों में लॉकडाउन की आहट, संक्रमण के हालात पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है सलाह

chat bot
आपका साथी