मैहतपुर में रजाई बनाने की दुकान में लगी भीषण आग, पास में खड़े ट्रक को भी लिया चपेट में

Woolen Shop Caught Fire जिला के मैहतपुर कस्बे में रविवार सुबह एक गद्दे बनाने वाली दुकान में अचानक लगी भीषण आग के कारण सब कुछ राख हो गया। जब तक दमकल विभाग की गाड़ी घटनास्थन पर पहुंचती तब तक दुकान में पड़ा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 03:50 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 03:50 PM (IST)
मैहतपुर में रजाई बनाने की दुकान में लगी भीषण आग, पास में खड़े ट्रक को भी लिया चपेट में
मैहतपुर कस्बे में एक गद्दे बनाने वाली दुकान में अचानक लगी भीषण आग के कारण सब कुछ राख हो गया।

ऊना, जेएनएन। जिला के मैहतपुर कस्बे में रविवार सुबह एक गद्दे बनाने वाली दुकान में अचानक लगी भीषण आग के कारण सब कुछ राख हो गया। जब तक दमकल विभाग की गाड़ी घटनास्थन पर पहुंचती, तब तक दुकान में पड़ा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया। हालांकि लोगों द्वारा किए गए प्रयासों के कारण वहां खड़े ट्रक को आग की लपटों से बड़ी मुशिकल के साथ बचाया। मालिक अपने जले हुए सामान को भरी आंखों से निहार रहा था। जानकारी के अनुसार मैहतपुर कस्वे में पानी की टंकियों के पास रायपुर सहोड़ा सड़क किनारे बनी  अस्थायी रजाई बनाने वाली दुकानों में से एक दुकान में अचानक आग लग गई, जिससे बहां रखी भारी मात्रा में रूई और रजाइयों में आग लग गई, इतनी तेजी से फैली कि देखते ही देखते सब कुछ जलकर राख हो गया।

आग इतनी भीषण रुप धारण कर चुकी थी कि पास खड़े हुए खाली ट्रक को भी चपेट में ले लिया। मौके पर इकटठे हुए लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद ट्रक को पीछे हटा कर वहां पर पानी से आग पर काबू किया। जिससे ट्रक काे जलने से बचाया गया।

दुकान के मालिक असलम निवासी मुरादाबाद उत्तर प्रदेश ने बताया कि उसका लगभग 4,5 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वह मैहतपुर में रजाई बनाने  का काम लगभग दस साल से कर रहा हूं। उधर सूचना मिलने के बाद जब ऊना के रामपुर से दमकल विभाग की गाड़ी मैहतपुर में पहुंची। तब तक आग पहले से ही बुझ चुकी थी। फिर भी दमकल विभाग ने पानी से जल रहे सामान को ठंडा किया। ताकि आसपास के क्षेत्र को कोई नुकसान ना

पहुंच सके। वहीं सूचना मिलते ही मैहतपुर पुलिस चौकी प्रभारी अनिल कुमार भी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। नुकसान को लेकर बब्यान दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी