कांगड़ा बाजार में करवाचौथ को लेकर दिखी रौनक, महिलाओं ने खूब की शापिंग

करवा चौथ के लिए बाजार पूरी तरह से सज हुए हैं। जिला कांगड़ा में बाजारों में करवा चौथ को लेकर रौनक रहीं। हालांकि अधिकतर महिलाओं ने दो तीन दिन पूर्व ही सारी खरीददारी कर ली थी लेकिन शनिवार को भी बाजारों में महिलाएं खरीददारी करती हुईं दिखीं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 04:00 PM (IST)
कांगड़ा बाजार में करवाचौथ को लेकर दिखी रौनक, महिलाओं ने खूब की शापिंग
शनिवार को भी बाजारों में महिलाएं खरीददारी करती हुईं दिखीं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। करवा चौथ के लिए बाजार पूरी तरह से सज हुए हैं। शनिवार को जिला कांगड़ा  बाजारों में करवा चौथ को लेकर रौनक रहीं। हालांकि अधिकतर महिलाओं ने दो तीन दिन पूर्व ही सारी खरीददारी कर ली थी, लेकिन शनिवार को भी बाजारों में महिलाएं खरीददारी करती हुई दिखीं।

वहीं दूसरी ओर करवा चौथ पर पर्यटकों को रिझाने एवं आकर्षित करने के लिए गोपालपुर स्थित एक निजी होटल में करवा चौथ में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। रविवार की शाम को होटल में करवा चौथ पर कार्यक्रम होगा, जिसमें मिसेज करवा चौथ चुनी जाएगी।

डाडासीबा : अपने सुहाग की दीर्घायु के लिए रखे जाने वाले व्रत करवा चौथ की धूम डाडासीबा बाजार में दिखनी शुरू हो गई है। व्रत में इस्तेमाल होने वाली तमाम चीजें बाजार में उपलब्ध है बात रंग बिरंगी चूड़ियां की या फिर मिट्टी के करवे की अलग-अलग वैरायटी में तमाम चीजें शहर की दुकानों में उपलब्ध हैं। रंग-बिरंगे मनमोहक अंदाज में गोटा लगाकर सजाई गई छलनी में पानी पीने के लिए मटका ,पूजन के लिए रखे जाने वाला करवा , और चूड़ियां, बिंदी सुर्खी व मेकअप का सामान बिकना शुरू हो गया है हालांकि अभी व्रत आयोजन कल लेकिन फिर भी बाजारों में अत्यधिक भीड़ न पड़े। विशेष रूप से गांव डाडासीबा मे लेडिज, जेंटस, बच्चों के रेडिमेट सूट, पार्टी बेयर सूट, फैंसी डिजाइनिंग के बूट चप्पल आदि सामान की खरीददारी के लिए दूर दराज इलाको से ग्राहक यहां पहुच रहे हैं।

करवा चौथ के पर्व‌ पर रोहिणी ने बनाई सबसे सुदंर मेंहदी

करवा चौथ के पावन पर्व को रंगीन बनाने के लिए गुरु द्रोणाचार्य कालेज आफ नर्सिंग योल में मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें रोहणी ने सबसे सुंदर मेंहदी बनाकर प्रथम स्थान हासिल किया। कालेज के प्राचार्य राम कुमार गर्ग ने बताया कि इस प्रतियोगिता में पोस्ट बेसिक प्रथम वर्ष तथा जीएनएम प्रथम वर्ष की रोहिणी, सुष्मिता, पूजा, कोमल, रितिका, शाइना तथा चंद्र ज्योति ने भाग लिया। प्रतियोगिता की विजेता प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रबंधन के डा. राजीव शर्मा, ललित शर्मा, वीएन रैणा और उपप्राचार्य मधु शर्मा मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी