बारिश से राहत, आफत भी नहीं कम

......................... जागरण टीम धर्मशाला/गगल/पालमपुर वीरवार दोप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 01:10 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 01:10 AM (IST)
बारिश से राहत, आफत भी नहीं कम
बारिश से राहत, आफत भी नहीं कम

.........................

जागरण टीम, धर्मशाला/गगल/पालमपुर : वीरवार दोपहर बाद जिला कांगड़ा में मूसलधार बारिश के ओलावृष्टि हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन नुकसान भी खासा हुआ है। तेज आंधी चलने से जिले के अधिकतर क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। साथ ही बिजली गिरने से 275 भेड़-बकरियों की मौत हो गई और एक महिला झुलस गई है।

पालमपुर उपमंडल के तहत कंडबाड़ी क्षेत्र के मुनै गांव निवासी भेड़पालकों की करीब 275 भेड़-बकरियां मर गई हैं। बिजली गिरने से भेड़पालकों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। आजकल भेड़पालक अपनी बकरियों को ऊपरी पहाड़ियों में लेकर गए हैं। बिजली गिरने से चार भेड़पालकों थोथी राम, संतोष कुमार निवासी ग्वालटिक्कर और कुलदीप सिंह व पप्पू निवासी बंदला की करीब 350 भेड़ बकरियों में से 275 की मौत हो गई है। पीड़ित लोगों ने ग्वालटिक्कर गांव पहुंचकर इस बाबत सूचना प्रशासन को दी। बंदला निवासी कुलदीप सिंह ने बताया कि एसडीएम पालमपुर को सूचित कर दिया है। उन्होंने सरकार से प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की है। इसके अलावा तियारा पंचायत के वार्ड सात की 60 वर्षीय महिला समस्या देवी की पशुशाला में बिजली गिरने से गाय की मौत हो गई है। साथ ही समस्या देवी भी झुलस गई है। पंचायत प्रधान बेबी कुमारी व उपप्रधान अशोक कुमार ने बताया कि घायल महिला को सिविल अस्पताल कांगड़ा में भर्ती करवाया है। इसके अलावा जिले के अन्य हिस्सों में भी नुकसान हुआ है।

..................

रच्छियालु व सनौरां में घुसा एयरपोर्ट का पानी

जेएनएन, गगल : रच्छियालू व सनौरां गांवों में कांगड़ा एयरपोर्ट का पानी घुसने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सनौरां गांव में करीब 20 घरों में बारिश का पानी घुसा है। पंचायत प्रधान सुनीता देवी ने बताया कि पिछले कई वर्षों से ग्रामीण इस समस्या से जूझ रहे हैं। एयरपोर्ट के निदेशक किशोर शर्मा ने बताया कि इस समस्या का जल्द समाधान करवा दिया जाएगा।

................

देहरा क्षेत्र में गिरे पेड़

देहरा : देहरा क्षेत्र में तेज आंधी व मूसलधार बारिश से करीब छह पेड़ गिर गए हैं। देहरा के पुराना बाजार में रिहायशी मकानों के पास एक बड़ा पेड़ गिर गया है लेकिन कोई भी नुकसान नहीं हुआ है। वर्कशाप रोड के पास भी पेड़ गिरने से यातायात अवरुद्ध हो गया। देहरा से हरिपुर रोड पर भी कई जगह पेड़ गिरने से वाहनों के लिए बाधित रहा। एसडीएम धनवीर ठाकुर ने बताया कि कई लोगों के घरों की छतें उड़ गई हैं। उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग के कर्मचारियों को नुकसान का आकलन करने के निर्देश दे दिए हैं।

chat bot
आपका साथी