ऊर्जा संरक्षण पर चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित

एसजेवीएन के ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (बीईई) विद्युत मंत्रालय और केंद्र सरकार के तत्वावधान में ऊर्जा संरक्षण पर आयोजित राज्यस्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया गया। एसजेवीएन के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि विजेताओं को पुरस्कार बांटे।

By Neeraj Kumar AzadEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 08:22 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 08:22 PM (IST)
ऊर्जा संरक्षण पर चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित
चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं के साथ एसजेवीएनएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा व अन्य। जागरण

शिमला, राज्य ब्यूरो। एसजेवीएन के ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (बीईई), विद्युत मंत्रालय और केंद्र सरकार के तत्वावधान में ऊर्जा संरक्षण पर आयोजित राज्यस्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया गया। एसजेवीएन के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि विजेताओं को पुरस्कार बांटे। प्रतियोगिता में पांचवीं से दसवीं कक्षा तक के विद्यार्थी भाग लेने के लिए पात्र थे। समूह ए कक्षा पांचवीं से सातवीं और समूह बी कक्षा आठवीं से दसवीं तक थी। प्रतियोगिता का मुख्य थीम आजादी का अमृत महोत्सव था जिसमें एनर्जी एफिशिएंट इंडिया और क्लीनर प्लेनेट पर फोकस किया गया। प्रतियोगिता में लगभग 1000 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

दोनों ग्रुप में अर्पिता ठाकुर और अरुषी अत्री ने पहला स्थान पाया। दोनों को अलग-अलग 50 हजार रुपये पुरस्कार दिया गया। वहीं रुद्रांश जिंदल और आयुष कुमार को दूसरे स्थान के लिए 30 हजार रुपये और तीसरे स्थान के लिए आकृति शांडिल और कपिल को 20 हजार रुपये बतौर पुरस्कार दिया गया। दोनों ग्रुप के लिए 7,500 रुपये के 10 सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किए गए। एसजेवीएन के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक ने कहा कि युवा कलाकार स्वयं को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करते हैं। निगम की निदेशक कार्मिक गीता कपूर ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन शिमला, झाकड़ी और हमीरपुर में किया गया।

कर्मचारियों में प्रणय सागर विजेता

आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए जलविद्युत क्षेत्र में स्वतंत्रता के पश्चात प्रगति को प्रदर्शित करने के लिए एसजेवीएन के कर्मचारियों के लिए वीडियो क्लिप प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें प्रणय सागर ने पहला, देवकन्या ठाकुर ने दूसरा और हर्ष भास्कर मेहता ने तीसरा स्थान पाया।

राष्ट्र स्तर का पुरस्कार पाने का मौका

प्रत्येक समूह से शीर्ष तीन पेंटिंग राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी। राष्ट्र स्तर की पेंटिंग प्रतियोगिता में दोनों ग्रुप के लिए प्रथम पुरस्कार 1,00,000 रुपये, द्वितीय 50,000 और तृतीय पुरस्कार 30,000 रुपये प्रत्येक होगा। इसके अलावा दोनों ग्रुप के लिए 15 हजार रुपये प्रत्येक के 10 सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी