ईमानदार प्रतिनिधि का करेंगे चयन

संवाद सूत्र शाहपुर पंचायत का सर्वांगीण विकास हो सके इसके लिए ईमानदार व स्वच्छ छवि के प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 08:11 PM (IST)
ईमानदार प्रतिनिधि का करेंगे चयन
ईमानदार प्रतिनिधि का करेंगे चयन

संवाद सूत्र, शाहपुर : पंचायत का सर्वांगीण विकास हो सके, इसके लिए ईमानदार व स्वच्छ छवि के प्रतिनिधि के पक्ष में मतदान करेंगे। ग्रामीण संसद के लिए नामांकन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है और उम्मीदवार भी विकास को प्राथमिकता देने की बात कह रह रहे हैं, लेकिन हम उन्हीं को प्रतिनिधि बनाएंगे, जोकि ईमानदार और स्वच्छ छवि वाला होगा। इसके लिए सभी उम्मीदवारों की जांच परख की जाएगी, क्योंकि पंचायतीराज संस्था भी तभी मजबूत होगी जब प्रतिनिधि कर्मठ और ईमानदार होगा। इस संबंध में दैनिक जागरण ने मतदाताओं से बातचीत की। पेश हैं बातचीत के मुख्य अंश..

----------------

प्रतिनिधि वही चुनेंगे जो समाज के प्रति अच्छी सोच रखता हो व शिक्षित हो। इसके अलावा दूसरों की मदद करने वाला होने के साथ विकास कार्यों को प्राथमिकता दे। क्योंकि जब प्रतिनिधि विकास को प्राथमिकता देगा, तभी पंचायत का विकास होगा।

-रजत शर्मा, डोहब निवासी।

-----------------

ईमानदार और कर्मठ प्रतिनिधि का चयन किया जाएगा, ताकि क्षेत्र का विकास हो सके। ईमानदार व्यक्ति ही विकास की सोच सकता। वहीं जनता के सुख-दुख का भागीदारी भी बने, ताकि उसे अहसास हो सके कि उसकी जनता किस तरह का जीवन यापन कर रही है, जिससे कि उनकी मदद को भी आगे आए।

-राजीव उपमन्यु, शाहपुर निवासी।

------------------

पंचायत प्रतिनिधि की सोच दूरदर्शी होनी चाहिए और बिना किसी जातपात और भेदभाव के विकास कार्य करवाए। साथ ही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जनता को समय-समय पर जानकारी देने के साथ उनका लाभ कैसे उठाना है यह भी सुनिश्चित करे।

-मदन शर्मा, रैत निवासी।

---------------

उम्मीदवार झूठे वादे करने वाला न हो, उसके पास अपने क्षेत्र के विकास की योजना हो और साथ ही पढ़ा-लिखा हो, जिससे कि वह स्थिति के अनुसार निर्णय भी ले सके। साथ ही सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं।

-रेणु सूद, सुधेड़ निवासी।

chat bot
आपका साथी