हिमाचल: 15 दिन से नहीं आ रहा था घर में पानी, ग्रामीणों ने पाइप खोली तो निकला मरा हुआ सांप

Snake in Water Pipe जिला मुख्यालय मंडी के साथ लगती मझवाड़ पंचायत में पीने के पानी की पाइप से मरा सांप निकलने से ग्रामीणों में हड़कंप मचा है। सायरी गांव में दो परिवारों रमेश शर्मा और कमल देवी के घर 15 दिन से पीने का पानी नहीं आ रहा था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 11:22 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 11:22 AM (IST)
हिमाचल: 15 दिन से नहीं आ रहा था घर में पानी, ग्रामीणों ने पाइप खोली तो निकला मरा हुआ सांप
मझवाड़ पंचायत में पीने के पानी की पाइप से मरा सांप निकलने से ग्रामीणों में हड़कंप मचा है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Snake in Water Pipe, जिला मुख्यालय मंडी के साथ लगती मझवाड़ पंचायत में पीने के पानी की पाइप से मरा सांप निकलने से ग्रामीणों में हड़कंप मचा है। सायरी गांव में रहने वाले दो परिवारों रमेश शर्मा और कमल देवी के घर 15 दिन से पीने का पानी नहीं आ रहा था। इन लोगों ने जलशक्ति विभाग को सूचित भी किया। लेकिन कोई कार्रवाई न होती देख ग्रामीणों ने खुद ही पानी की पाइप को चेक करना शुरू किया। इसके बाद मधवान जगह पर पाइप को खोला तो उसमें पानी के बहाव के लिए लगाए अवरोध स्थल पर सांप फंसा हुआ मिला। इसके बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच है और वे जलशक्ति विभाग की कार्यप्रणाली से भी नाखुश हैं।

वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि यह पाइपलाइन काफी पुरानी हो गई है, जिसे भी बदलने की सख्त जरूरत है। मझवाड़ पंचायत के सायरी गांव में शनिवार को पाइप का यूनियन खोलने पर उसमें सड़ा हुआ मृत सांप मिला, जिससे जलशक्ति विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। इस मामले के बाद जल शक्ति विभाग की प्रदेश भर में खूब फजीहत हो रही है।

उधर जल शक्ति विभाग के एसडीओ इंजीनियर भानू प्रताप ने कहा कि मामला ध्यान में आया है। पाइप में सांप कैसे आया, जांचा जा रहा है। दो घरों को पानी न आने की कोई शिकायत विभाग के पास नहीं पहुंची थी।

सिध्याणी में शराब बरामद

रिवालसर। रिवालसर पुलिस ने पंचायत सिध्याणी में एक दुकानदार से तीन हजार मिली लीटर शराब पकड़ी है। पुलिस को  सूचना  मिली थी कि सिध्याणी गांव का एक दुकानदार मस्तराम दुकान में अवैध रूप से शराब बेचता है। छापेमारी के दौरान  दुकानदार से मौके पर ही शराब बरामद की गई। थाना प्रभारी बल्ह कमलेश कुमार ने मामले की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी