छब्बड़ गांव में पेयजल किल्लत, कब दूर होगी समस्या

हरिपुर के छब्बड़ गांव में पेयजल किल्लत गहरा गई है। समस्या का कब समाधान होगा कोई पता नहीं है। ऐसे में ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है। विभाग को बताने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 02:00 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:00 PM (IST)
छब्बड़ गांव में पेयजल किल्लत, कब दूर होगी समस्या
छब्बड़ गांव में पेयजल किल्लत के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हरिपुर, जेएनएन। हरिपुर के छब्बड़ गांव में पेयजल किल्लत गहरा गई है। समस्या का कब समाधान होगा कोई पता नहीं है। ऐसे में ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है। विभाग को बताने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। जलशक्ति विभाग के उपमंडल हरिपुर के तहत आने वाले झकलेड़ पंचायत के गांव छब्बड़ तीन महीने से पेयजल आपूर्ति सूचारूरुप से नहीं हो पा ही है।

ऐसे में पानी की समस्या को गांव की महिलाओं ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के समक्ष भी रखा है। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका है। नीलम कुमारी, सुषमा, ज्योती व प्रीतो देवी आदि ने बताया कि उनके क्षेत्र में न तो कोई कुंआ है और न ही कोई हैंडपंप है। विभाग को कई बार समस्या के बारे में बताया गया है पर कोई समाधान नहीं हो रहा है। ऐसे में पता नहीं कब छप्पड़ वासियों की पेयजल किल्लत दूर होगी।

पहले कोविड-19 के कारण कोविड-19 कर्फ्यू चल रहा था, सरकारी व निजी बसों की आवाजाही बंद थी। ऐसे में ग्रामीण दफ्तरों तक भी नहीं पहुंच पा रहे थे और दफ्तरों में भी स्टाफ कम आ रहा था। अब तो बसें भी चल पड़ी है और स्टाफ भी अधिक दफ्तर आ रहा है। ऐसे में अब तो उनकी समस्या का समाधान हो जाना चाहिए। यह बोले अधिशाषी अभियंता जलशक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता राजेश कानूनगो का कहना है कि समस्या का समाधान जल्द किया जाएगा। ग्रामीणों को पेयजल अापूर्ति करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी