दयाल पंचायत के वार्ड नंबर चार में पानी न होने से लोग परेशान, जलशक्‍ित विभाग के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन

जलशक्ति विभाग सुनहेत से मात्र चार किलोमीटर मीटर की दूरी पर गांव नेहरनपुखर दयाल वार्ड नंबर चार में करीब 25-30 परिवार करीब तीन दिनों से लगातार पानी की बूंद को दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। लोगों ने आज जल शक्ति विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त किया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 12:24 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 12:24 PM (IST)
दयाल पंचायत के वार्ड नंबर चार में पानी न होने से लोग परेशान, जलशक्‍ित विभाग के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन
डाडासीबा में तीन दिनों से लोग लगातार पानी की बूंद को दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

डाडासीबा, जेएनएन। जलशक्ति विभाग सुनहेत से मात्र चार किलोमीटर मीटर की दूरी पर गांव नेहरनपुखर दयाल वार्ड नंबर चार में करीब 25-30 परिवार करीब तीन दिनों से लगातार पानी की बूंद को दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। वहीं इस गंभीर परेशानी से तंग लोगों ने शुक्रवार को जल शक्ति विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त किया है।

स्थानीय बाशिंदों में प्रदीप कुमार, सुषमा देवी, त्रिशला, संजना, रजिंदर सिंह, विचित्र सिंह, विधि चंद, रसीला राम, परमजीत कौर, रमेश चंद, संतोष कुमारी, विनायक, रीता कुमारी, रोहित, हरि सिंह, धर्मेंद्र सिंह, कांता देवी, बलदेव राज, रीना कुमारी इत्यादि का आरोप है कि हमारे इलाके में पानी का सकंट इस कद्र गहरा चुका है। पानी के जुगाड़ के लिए लोग मारे-मारे फिर रहे है तो बेजुबान पशुओं को भी पानी की किल्लत पैदा हो गई है। जिससे हर कोई जल शक्ति विभाग की कार्यप्रणाली को कोसता हुआ नजर आ रहा है।

वहीं इनका आरोप है कि गर्मियां अब शुरू हुई है। उन्होंने बताया पहले जब सुबह पानी आता था तो एक या दो बाल्टी ही पानी आता था। लेकिन पिछले तीन दिनों से पानी नहीं आया। उन्होंने बताया तीन दिनों से पानी की बूंद बूंद के लिए ग्रामीण तरस रहे हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने विभागीय प्रशासन से मांग की है कि तुरंत स्थिति का जायजा लेते हुए समस्या हल की जाए। कुछ ग्रामीणों का कहना है विभाग को चाहिए शीघ्र ही पेयजल की सप्लाई बहाल की जाए ताकि हम ग्रामीणों को इस कोरोना कर्फ्यू के दौरान पानी के लिए भटकना न पड़े।

यह बोली जनप्रतिनिधि

दयाल पंचायत की वार्ड चार की जनप्रतिनिधि राजकुमारी ने बताया कि विभाग को कई बार इस बारे में सूचित किया गया परंतु पानी की किल्लत की समस्या आज दिन तक ठीक नहीं हुई।

यह बोले जलशक्ति विभाग के एसडीओ

जल शक्ति विभाग सुनहेत के एसडीओ आशीष चौधरी ने बताया कि ग्रामीणों को पानी की आपूर्ति कर दी जाएगी ताकि उन्हें परेशानी का सामना न करना पडे़।

chat bot
आपका साथी