प्रदेश के सभी जिलों में शुरू की जाएगी पानी परियोजना

डीआरडीए सभागार धर्मशाला कांगड़ा में पानी परियोजना को जिला स्तर पर लांच करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया। जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार मुख्यातिथि रहे। इस मौके पर एचडीएफसी बैंक के अधिकारी भी मौजूद रहे। कार्यशाला में अधिकारीगण वर्चुअल प्लेटफार्म से जुड़कर कार्यक्रम में शामिल हुए।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 01:24 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 01:24 PM (IST)
प्रदेश के सभी जिलों में शुरू की जाएगी पानी परियोजना
डीआरडीए सभागार धर्मशाला में पानी परियोजना को जिला स्तर पर लांच करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया।

धर्मशाला, जेएनएन। डीआरडीए सभागार धर्मशाला में पानी परियोजना को जिला स्तर पर लांच करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया। जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार मुख्यातिथि रहे। इस मौके पर एचडीएफसी बैंक के अधिकारी भी मौजूद रहे। कार्यशाला में एचडीएफसी बैंक तथा पानी संस्थान के अन्य अधिकारीगण वर्चुअल प्लेटफार्म से जुड़कर कार्यक्रम में शामिल हुए।

कार्यक्रम का संचालन, पानी संस्थान के वाइस चेयरपर्सन डॉ. संजय भट्ट एवं परियोजना प्रबंधक सतीश चौहान ने बताया कि यह परियोजना वित्त वर्ष 2020-21 में कांगड़ा जिले के विकास खंड नगरोटा बगवां के आठ पंचायतों के 15 गांवों में चलाई है। परियोजना के तहत गरीब परिवारों, मुख्य रूप से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रत्येक पंचायत स्तर पर ग्राम संसाधन केंद्रों की स्थापना की है। जिसमें ये योजना15 गांव के समग्र विकास की दिशा में काम करेगी।

पानी संस्थान कांगड़ा हिमाचल के परियोजना प्रबंधक सतीश चौहान ने बताया कि 15 गावों से शुरू हुई यह योजना सरकार व लोगों के सहयोग से प्रदेश के अन्य ब्लॉक व जिलों में भी शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी