निकास नालियां न होने से घरों में घुस रहा पानी

संवाद सहयोगी योल यूं तो सरकार हर गांव को संपर्क सड़क से जोड़ने का प्रयास कर रही ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 03:44 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 03:44 AM (IST)
निकास नालियां न होने से घरों में घुस रहा पानी
निकास नालियां न होने से घरों में घुस रहा पानी

संवाद सहयोगी, योल : यूं तो सरकार हर गांव को संपर्क सड़क से जोड़ने का प्रयास कर रही है और ग्रामीणों को इसका लाभ भी मिल रहा है। सड़कें बनी भी और बिगड़ी भी लेकिन आधे अधूरे कार्य की वजह से सड़कें लोगों के लिए परेशानी भी ले आई है। ऐसा ही उदाहरण धर्मशाला विकास खंड की तंगरोटी और नगरोटा बगवां विकास खंड के धलूं गांवों को जोड़ने वाली संपर्क सड़क का सामने आया है। करीब चार दशक पूर्व इन गांवों को जोड़ने वाली सड़क का सर्वेक्षण हुआ था। आननफानन में यह सर्वे कागजों में ही रहा। बहरहाल 2016-17 के दौरान सड़क का निर्माण कार्य पूरा हुआ और धलूं, पटियालकर, रिन्न, योल व पंजपुली के लोग भाग्य रेखा से जुड़ गए। तंगरोटी के वार्ड सात जहां जंगल भी हैं, के समीप करीब बीस परिवारों के घर हैं, से गुजरती सड़क में आज तक निकास नालियां न होने से पहाड़ी का मलबा गिरने से सड़क का सारा पानी समीपवर्ती घरों में घुस जाने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों ने पंचायत के माध्यम से लोक निर्माण विभाग से निकास नालियां बनाने की गुहार लगाई है।

................

समीप की पहाड़ी दरकने से मलबा सड़क पर गिरने से पानी का बहाव घरों की ओर हो जाता है। विभाग को चाहिए कि पक्की निकास नालियां बनाए।

-अंकेश डोगरा, उपप्रधान तंगरोटी पंचायत। तंगरोटी-धलूं को जोड़ने वाली सड़क चार गांवों को जोड़ती है। तगरोटी के वार्ड सात से गुजरती सड़क की पहाड़ी की ओर डंगा लगाया जाए।

-आशा देवी, प्रधान ग्राम पंचायत धलूं। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग को ज्ञापन भेज कर निकास नालियां बनाने और डंगा लगाने की मांग उठाई है। विभाग इस ओर ध्यान दें।

-परस राम चौधरी, भटेहड़। तंगरोटी के पास बरसात के दिनों में समीपवर्ती पहाड़ी दरकने से योल-53 तथा तंगरोटी धलूं को जोड़ने वाली सड़क पर मलबा गिरने से कई बार यातायात बाधित रहता है। विभाग को डंगा लगाना चाहिए।

-योगेश कुमार, प्रधान तंगरोटी खास पंचायत। जहां निकास नालियां नहीं बन पाई हैं, वहां बरसात के बाद बना दी जाएंगी। अभी जेसीबी लगाकर मलबा हटा दिया गया है।

-सुरेंद्र कुमार, सहायक अभियंता लोनिवि उपमंडल नगरोटा बगवां।

chat bot
आपका साथी