विधायक के गांव में पेयजल संकट

संवाद सूत्र ढांगूपीर इंदौरा की विधायक रीता धीमान की पैतृक पंचायत सूरजपुर के सूरजपुर ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 09:25 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 09:25 PM (IST)
विधायक के गांव में पेयजल संकट
विधायक के गांव में पेयजल संकट

संवाद सूत्र, ढांगूपीर : इंदौरा की विधायक रीता धीमान की पैतृक पंचायत सूरजपुर के सूरजपुर झिकला गांव में पेयजल संकट गहरा गया है। इसकी वजह ट्यूबवेल का 24 दिन से खराब होना है। जल शक्ति विभाग ने अभी तक ट्यूबवेल की मोटर को ठीक करवाने की जहमत नहीं उठाई है। ग्रामीणों ने बताया कि ट्यूबवेल से खेतों की सिचाई के अतिरिक्त पेयजल सप्लाई होती है। पेयजल समस्या को लेकर कई बार विभागीय कर्मचारियों को बताया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

लोगों ने कहा कि यदि विभागीय अधिकारी विधायक के गांव में ही मोटर को ठीक करने के लिए इतने दिन लगा देते है तो फिर क्षेत्र के विकास के बड़े दावे करने वालों का भगवान ही राखा है।

जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता गुरबख्श सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है। ट्यूबवेलों के वार्षिक रखरखाव व मरम्मत के लिए ठेकेदारों को टेंडर दिया गया है, उन्हें बुलाया गया है तथा उन्हें मोटर ठीक करने के निर्देश दे दिए जाएंगे। वहीं यदि इसमें कोई तकनीकी खराबी होगी तो नई मोटर डाल दी जाएगी।

----------------

पाइपलाइन बहने से चार पेयजल योजनाएं ठप

संवाद सहयोगी, योल : जल शक्ति विभाग के टंग नरवाणा अनुभाग में इक्कू खड्ड मुहाने पर स्थित टंग उथड़ाग्रां, सालग जटेहड़, जदरांगल कस्बा नरवाणा पेयजल योजनाओं की पाइपलाइन बारिश में बह जाने से दो दिन से पेयजल आपूर्ति ठप है। इन योजनाओं के तहत सालग, टिकरी, अंदराड, टंग, कस्बा नरवाणा, उथड़ाग्रां, जदरांगल, तंगरोटी गांवों को पेयजल आपूर्ति की जाती है। लेकिन पहाड़ी दरकने से पाइपलाइन बह जाने से पेयजल आपूर्ति न होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं कनिष्ठ अभियंता अमित कुमार ने बताया कि पाइपलाइन को जोड़ने के लिए टीम भेजी गई हैं।

उधर, जल शक्ति उपमंडल धर्मशाला के सहायक अभियंता संदीप गुलेरिया ने बताया कि बारिश से विभाग को पांच करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है। टीम युद्धस्तर पर कार्य कर रही है। जल्द बाधित सप्लाई बहाल कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी