कोरोना संक्रमण के खौफ और कर्फ्यू के बीच नूरपुर के कपाड़ी गांव में दस दिन से नहीं पानी Kangra News

Nurpur Water Crisis गर्मियां शुरू होते ही नूरपुर उपमंडल में पानी की किल्लत से लोग परेशान होने लगे हैं। उपमंडल की हड़ल पंचायत के कपाड़ी गांव के लोगों को पिछले 10 दिन से पानी की आपूर्ति नहीं हुई है। विभाग के कर्मचारियों को गांव के लोगों ने शिकायत भी सौंपी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 01:55 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:55 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के खौफ और कर्फ्यू के बीच नूरपुर के कपाड़ी गांव में दस दिन से नहीं पानी Kangra News
हड़ल पंचायत के कपाड़ी गांव के लोगों को पिछले 10 दिन से पानी की आपूर्ति नहीं हुई है।

जसूर, संवाद सहयोगी। Nurpur Water Crisis, गर्मियां शुरू होते ही नूरपुर उपमंडल में पानी की किल्लत से लोग परेशान होने लगे हैं। उपमंडल की हड़ल पंचायत के कपाड़ी गांव के लोगों को पिछले 10 दिन से पानी की आपूर्ति नहीं हुई है। विभाग के कर्मचारियों को गांव के लोगों ने शिकायत भी सौंपी। लेकिन कर्मचारी इन्हें सामान न होने की बात कह कर समस्या को अनदेखा कर रहे हैं। गांव के लोगों का कहना है कि कोरोना की वजह से वैसे ही घर से निकल नहीं सकते और ऊपर से बिना पानी के इन्हें और मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

कपाड़ी गांव के रणजीत सिंह ने बताया पिछले 10 दिनों से उनके गांव में पानी नहीं आ रहा है। इनका कहना है कि विभाग के कर्मचारी को समस्या के बारे में बताया। लेकिन वो भी उनकी कोई बात नही सुन रहे। उन्होंने बताया कि गांव में 70-80 के करीब लोग हैं जो एक ही बावड़ी से पानी भरते हैं और ऐसे में इनके हिस्से सिर्फ एक ही बाल्टी पानी की आती है।

गांववासी  सपना ने बताया कि बिना पानी के उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि उनके छोटे छोटे बच्चे हैं जिन्हें पीने के लिए पानी भी मुश्किल से मिल रहा है। इनका कहना है कि पिछले 10 दिनों से ये समस्या है लेकिन कोई भी कर्मचारी इसकी सुध नहीं ले रहा।

ग्रामीण रमन सिंह का भी यही कहना था कि गांव में पानी की आपूर्ति न होने से लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिस बावड़ी से लोग इस समय पानी भर रहे हैं वो भी सूखने की कगार पर है ऐसे में बिना पानी के लोग कैसे गुजर बसर करेंगे। ग्रामीणों ने जलशक्ति विभाग के अधिकारियों से गुहार लगाई है कि जल्द गांव में पानी की आपूर्ति बहाल की जाए। रमन, रणजीत, सुरेखा, सपना, अंजू वाला, स्वर्णा देवी, महिला मंडल प्रधान सृष्टा देवी, कालो बीबी, संध्या, शिवानी, जोध सिंह ने समस्या का समाधान करने की मांग की है।

यह बोले जलशक्ति विभाग के एसडीओ

जलशक्ति विभाग नूरपुर के एसडीओ देवेंद्र राणा का कहना है गांव के लिए पाइप डाल दी गई है और जल्द ही गांव वालों की पानी की समस्या को दूर कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी