कनेक्शन तो हैं पर पानी नहीं, दो साल से यही हाल, ग्रामीण अब करेंगे खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन Kangra News

Water Crisis एक तरफ प्रचंड गर्मी पड़ रही है तो वही दूसरी और ढसोली के ग्रामीण पेजयल की किल्लत से जूझ रहे हैं। गौर रहे कि जवाली के निकटवर्ती ग्राम पंचायत ढसोली के वार्ड नंबर चार में लोगों को पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 08:38 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 08:38 AM (IST)
कनेक्शन तो हैं पर पानी नहीं, दो साल से यही हाल, ग्रामीण अब करेंगे खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन Kangra News
ढसोली के ग्रामीण पेजयल की किल्लत से जूझ रहे हैं।

रविंद्र मेहरा, धमेटा। Water Crisis, एक तरफ प्रचंड गर्मी पड़ रही है तो वही दूसरी और ढसोली के ग्रामीण पेजयल की किल्लत से जूझ रहे हैं। गौर रहे कि जवाली के निकटवर्ती ग्राम पंचायत ढसोली के वार्ड नंबर चार में लोगों को पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीण हरजीत सिंह, जरनैल सिंह, अमरजीत सिंह, राकेश कुमार, कश्मीरा देवी, सुषमा, सुभद्रा, अनीता देवी, ज्योति बाला, मधु कुमारी, प्रीत कौर, बिंदु, कमलेश, उषा देवी, कल्पना आदि का कहना है कि प्रदेश सरकार ने पानी के कनेक्शन देकर लोगों के घर में नल लगा दिया है। लेकिन पानी पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल पा रहा है। जिस कारण उन्हें भारी दिक्कत हो रही है। जब जब भी प्रशासन से गुहार लगाई उतनी बार आश्वासन ही मिले। लेकिन समस्या का हल नहीं हुआ। कोरोना महामारी के चलते लोग एक दूसरे के घर जाना सही नहीं समझते। बावजूद उनके इस मुसीबत की घड़ी में भी मजबूरी में जाना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है करीब दो साल से पानी की किल्लत है। लोगों ने दुखड़ा सुनाते हुए कहा कि पानी दस मिनट आता है वह भी न्यूनतम से भी कम है। युवा समाजसेवी रशपाल सिंह सोनू ने कहा गांव में पानी की समस्या है। मोहल्ले के किसी भी नल में पानी नहीं है। लोगों ने कहा पानी की समस्या कई सालों से आ रही है। बार-बार  प्रशासनिक अधिकारियों को भी इसके बारे में अवगत करवाया है। लेकिन अश्वासन ही मिले हैं।

रशपाल सिंह सोनू ने कहा यह गंभीर समस्या है और वह इस मुद्दे को प्रशासनिक अधिकारियों के ध्यान में कई बार ला चुके हैं। कुछ हद तक समाधान हुआ भी है। लेकिन कुछ घर ऐसे हैं जहां अभी भी दिक्कत है। इस तपती गर्मी में लोगों को पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। लोगों ने रोष प्रकट करते हुए सरकार एवं प्रशासन को चेताया कि अगर इस समस्या का हल नहीं हुआ तो वे खाली बर्तन सहित धरना देंगे। ग्रामीणों ने समस्या के जल्द समाधान की मांग की है।

यह बोले जलशक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता

जल शक्ति विभाग अधिशाषी अभियंता जवाली नीरज भोगल ने कहा कि आप के माध्यम से मामला मेरे ध्यान में आया हैं बहुत जल्द ही इस समस्या का हल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी