पेयजल समस्या का समाधान नहीं तो ग्रामीण विभाग के दफ्तर में जाकर फोड़ेंगे खाली मटके Kangra News

Jawali Dhan Panchayatविधानसभा क्षेत्र जवाली में इन दिनों पेयजल समस्या को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। पंचायत ढन में भी पिछले चार दिनों से पानी की किल्लत चल रही है। जिसके चलते लोगों को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:16 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:16 AM (IST)
पेयजल समस्या का समाधान नहीं तो ग्रामीण विभाग के दफ्तर में जाकर फोड़ेंगे खाली मटके Kangra News
विधानसभा क्षेत्र जवाली में इन दिनों पेयजल समस्या को लेकर हाहाकार मचा हुआ है।

जवाली, संवाद सहयोगी। Jawali Dhan Panchayat, विधानसभा क्षेत्र जवाली में इन दिनों पेयजल समस्या को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। पंचायत ढन में भी पिछले चार दिनों से पानी की किल्लत चल रही है। जिसके चलते लोगों को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। वार्ड नंबर सात के वार्ड सदस्य बलदेव राज, साहिल धीमान, सतीश कुमार, सुभाष चंद, नीरज, योगेश सहित पंचायतवासियों ने कहा कि उनको ढन स्थित ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई आती है। लेकिन पिछले चार दिनों से पानी की सप्लाई नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि घरों में लगाए गए निजी नल पानी की सप्लाई न आने के कारण शोपीस बनकर रह गए हैं।

रोजाना खाली बर्तन लेकर नलों के पास जाते हैं। लेकिन पानी की सप्लाई न आने के कारण मायूस होकर लौटना पड़ता है। उन्होंने कहा पीने के अलावा नहाने, पशुओं को पानी पिलाने को भी भारी मुश्किल हो रही है। लोगों ने कहा पानी का प्रेशर कम होने के कारण एक या दो बाल्टी ही नसीब हो पाती हैं। उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग जवाली की कार्यप्रणाली की गर्मियों की दस्तक ने पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग पानी के बिल भेजना कभी नहीं भूलता जबकि पानी देना भूल जाता है।

मंगवाने पड़ रहे हैं पानी के टैंकर

वार्ड सात के वार्ड सदस्य बलदेव राज, साहिल धीमान, सतीश कुमार, सुभाष चंद, नीरज, योगेश सहित पंचायतवासियों ने कहा कि मजबूरन महंगे दाम चुकाकर पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग को समस्या बारे अवगत करवाया गया। लेकिन अभी तक समस्या हल नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि जब तक ट्यूबवेल ठीक नहीं होता तब तक टैंकरों से पानी मुहैया करवाया जाए। के पंचायतवासियों ने कहा कि अगर एक-दो दिन के भीतर पानी की सप्लाई नियमित न हुई तो विभागीय कार्यालय के बाहर खाली मटके लेकर प्रदर्शन किया जाएगा।

अधिकारी बोले, जल्‍द होगा समाधान

जल शक्ति विभाग के अध‍िशाषी अभियंता नीरज भोगल ने कहा जल्द ही पेयजल समस्या का हल कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी