कोटला के ठेहड़ गांव में गहराया पेयजल संकट, एक सप्‍ताह मुश्किल से हो रही पानी की आपूर्ति

Water Crisis Kotla Thehad Village कोटला के ठेहड़ गांव में पेयजल किल्लत गहरा गई है। पहले यहां पर हर तीसरे दिन बाद पानी की आपूर्ति होती थी। लेकिन कुछ महीनों में एक हफ्ते के बाद पानी आ रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:57 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:57 AM (IST)
कोटला के ठेहड़ गांव में गहराया पेयजल संकट, एक सप्‍ताह मुश्किल से हो रही पानी की आपूर्ति
कोटला के ठेहड़ गांव में पेयजल किल्लत गहरा गई है।

कोटला, संवाद सहयोगी। Water Crisis Kotla Thehad Village, कोटला के ठेहड़ गांव में पेयजल किल्लत गहरा गई है। पहले यहां पर हर तीसरे दिन बाद पानी की आपूर्ति होती थी। लेकिन कुछ महीनों में एक हफ्ते के बाद पानी आ रहा है। सप्ताह के बाद पानी आने पर पानी स्टोर करने की होड़ लग जाती है। ग्रामीणों ने का कहना है इस होड़ के दौरान लोग टुल्लू पंप का प्रयोग करते हैं, जिससे कुछ घरों तक पानी नहीं पहुंच पाता है। पानी की टंकी में सात दिन का संग्रहित जल पीने से उनकी सेहत पर विपरीत असर पड़ सकता है। ग्रामीणों ने विभाग से गुहार लगाई है कि उनकी समस्या का समाधान किया जाए।

उधर, जलशक्ति विभाग कोटला के एसडीओ अमित सूद ने बताया स्रोत सूख चुके हैं। मुख्य पाइप में लीकेज हो रही थी, उसे भी ठीक किया गया है। वर्षा जल संग्रहण के लिए बनाए टैंकों में नलों के पानी को इकट्ठा करने के लिए प्रयोग में लाया जा रहा है, इस बारे में पंचायतों को पत्र लिखकर अवगत करवाया है। शीघ्र ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी