पेयजल समस्या हल न हुई तो कार्यालय का करेंगे घेराव

संवाद सहयोगी जसूर हर घर को पेयजल उपलब्ध करवाने की योजना मात्र घोषणाओं तक ही सीमित ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:07 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:07 PM (IST)
पेयजल समस्या हल न हुई तो कार्यालय का करेंगे घेराव
पेयजल समस्या हल न हुई तो कार्यालय का करेंगे घेराव

संवाद सहयोगी, जसूर : हर घर को पेयजल उपलब्ध करवाने की योजना मात्र घोषणाओं तक ही सीमित होकर रह गई है। उपमंडल नूरपुर की पंचायत हड़ल के गांव कपाड़ी काखड़ के करीब 15 घरों को एक ही नल के सहारे पानी मिल रहा है। इस स्थिति में किसी को दो बाल्टी, किसी को एक और किसी को एक बाल्टी पानी नसीब नहीं होती है। इस कारण लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि उन्हें पानी की समस्या से निजात दिलाई जाए, अन्यथा लोग विभाग के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।

स्थानीय निवासी इंदिरा देवी, कमलो देवी, तुलसी देवी, सावित्री देवी, रीता देवी, राधा देवी, जय देवी, अंजू बाला, चीनो देवी, सुरेखा देवी, निशा देवी, धुन्ना देवी, राज देवी ने कहा कि पेयजल समस्या को लेकर कई बार विभाग को अवगत करवाया है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। महिलाओं ने जलशक्ति विभाग, प्रशासन व सरकार से मांग की है कि समस्या से निजात दिलवाई जाए।

-------------------

समस्या संज्ञान में आई है। कुछ लोग पानी न आने की शिकायत कर रहे हैं जबकि मैं और स्टाफ कुछ दिन पहले वहां गए थे तो कुछ पाइपें ठीक भी की थी। उसमें कुछ पाइपलाइन खेतों में से गुजरती हैं और खेतों मे फसल होने की वजह से काम नहीं हो पाया था अब जैसे ही फसल की कटाई हो जाती है वैसे ही सारी पाइपलाइन चेक करके पानी की व्यवस्था सुचारू ढंग से हो जाएगी।

-देवेंद्र राणा, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग।

chat bot
आपका साथी