मैटी पंचायत में शामिल किए जाने पर वार्ड छह के लोगों ने किया घरोह पंचायत कार्यालय का घेराव

रैत ब्लॉक की घरोह पंचायत के विभाजन के बाद मैटी पंचायत में शामिल किए जाने के विरोध को लेकर आज वार्ड छह के लोगों ने पंचायत कार्यालय का घेराव किया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 05:30 PM (IST)
मैटी पंचायत में शामिल किए जाने पर वार्ड छह के लोगों ने किया घरोह पंचायत कार्यालय का घेराव
मैटी पंचायत में शामिल किए जाने पर वार्ड छह के लोगों ने किया घरोह पंचायत कार्यालय का घेराव

धर्मशाला, जेएनएन। रैत ब्लॉक की घरोह पंचायत के विभाजन के बाद मैटी पंचायत में शामिल किए जाने के विरोध को लेकर आज वार्ड छह के लोगों  ने पंचायत कार्यालय का घेराव किया। वहीं जनप्रतिनिधियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने ग्रामीणों को बिना आश्वासन में लिए ही पंचायत का विभाजन कर उन्हें नई बनी मैटी पंचायत में डाल दिया है, जो सरासर गलत है। लोग सुबह 10 बजे ही पंचायत कार्यालय के बाहर पहुंच गए और करीब दोपहर एक बजे तक वहां डटे रहे। जहां उन्होंने अपनी मांग को लेकर आवाज बुलंद की। इससे पूर्व वीरवार को वार्ड के लोग जिला प्रशासन को भी इस संबंध में ज्ञापन सौंप चुके हैं। 

घेराव में शामिल हुए सादिक खान, तकदीर सिंह, बॉबी, अमन, कमलेश, प्रवीण, रणवीर, संजय, अजय, सुरजीत, विकास, विजय, संजीव, सुभाष आदि ने बताया कि जब पंचायत का विभाजन ही करना था, तो लोगों से जनप्रतिनिधियों से सुझाव क्यों नहीं लिए? बिना  लोगों को आश्वासन में लिए ही एक तो पंचायत का विभाजन कर दिया गया और उन्हें नई बनी पंचायत में डाल दिया, जिसे वह स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह घरोह पंचायत में ही रहेंगे। इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन को पहले ही ज्ञापन सौंप दिया है। वार्ड के लोगों ने दो टूक कहा कि उन्हें घरोह पंचायत में पुन: शामिल न किया गया तो वह बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। 

उधर, घरोह पंचायत की प्रधान कांता देवी के मुताबिक वार्ड के लोगों की मांग जायज है, क्योंकि उन्हें घरोह नजदीक पड़ता है। मांग को ध्यान में रखते हुए पंचायत अपने स्तर पर प्रयास करेगी कि वार्ड छह के लोगों को पुन: घरोह पंचायत में शामिल किया जाए।

chat bot
आपका साथी