केंद्रीय विश्‍वविद्यालय धर्मशाला में खोले जाने के लिए, दस को मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेगा व्‍यापार मंडल

केंद्रीय विश्‍वविद्यालय धर्मशाला में ही खुलना चाहिए पर दस दिसंबर को अपने प्रतिष्ठान व दुकानें व्यापार मंडल बंद नहीं करेगा। बल्कि केंद्रीय विवि की स्थापना धर्मशाला में करवाने के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन जरूर सौंपेंगे। दुकानदार दुकानें व प्रतिष्ठान दस दिसंबर को खुला रखेंगे और ज्ञापन मुख्यमंत्री को देंगे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 01:02 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 01:02 PM (IST)
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय धर्मशाला में खोले जाने के लिए, दस को मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेगा व्‍यापार मंडल
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय की स्थापना धर्मशाला में करवाने के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन जरूर सौंपेंगे।

योल, संवाद सहयोगी। केंद्रीय विश्‍वविद्यालय धर्मशाला में ही खुलना चाहिए पर दस दिसंबर को अपने प्रतिष्ठान व दुकानें व्यापार मंडल बंद नहीं करेगा। बल्कि केंद्रीय विवि की स्थापना धर्मशाला में करवाने के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन जरूर सौंपेंगे। कोतवाली बाजार व्यापार मंडल, कचहरी, दाड़ी, व योल के व्यापार मंडलों ने योल बाजा में बैठक करके आगामी रणनीति बनाई। व्यापारियों का कहना है कि वह यही चाहते हैं कि केंद्रिय विवि को धर्मशाला में ही खोला जाना चाहिए, इसका वह समर्थन भी करते हैं, लेकिन दुकानें व प्रतिष्ठान दस दिसंबर को खुला रखेंगे और ज्ञापन मुख्यमंत्री को देंगे।

बताया जा रहा है कि योल बाजार में धर्मशाला क्षेत्र के सभी व्यापार मंडल सदस्यों ने एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में खोलने के मुददे पर चर्चा की गई । बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि वह केंद्रीय विश्वविद्यालय केवल धर्मशाला में ही खोलने के पक्ष में हैं। लेकिन दस दिसम्बर को अपने प्रतिष्ठान बंद करने के पक्ष में नहीं है। इसलिए बाजार बंद नहीं रखे जाएंगे। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि धर्मशाला में विश्व विद्यालय के समर्थन में वह विधानसभा सत्र के दौरान ज्ञापन सौंपेंगे अगर उनकी मांग को अनदेखा किया गया तो वह भविष्य में कड़ा कदम उठाएंगे। इस अवसर पर कोतवाली व्यापार मंडल के प्रधान नरेन्द्र जम्वाल कचहरी से हरबंस लाल दाडी से हर्ष ओबराय योल से इन्द्रजीत सेठी , विवेक गाँधी, प्रणव सचदेवा, अक्षित मैनी व रमन चौधरी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी