मतदान केवल अधिकार नहीं बल्कि जिम्मेदारी, युवा क्लब पुनणी ने की मतदान की अपील

लोकतंत्र में अपना मत न डालना अपनी जिम्मेदारी से भागना हो सकता है। मतदान केवल एक अधिकार नहीं बल्कि एक जिम्मेदारी भी है। पंचयती राज चुनावों को लेकर शिव शक्ति युवा क्लब के पदाधिकारियों ने जनता से अपील की है कि पंचायत चुनाव में मतदान जरूर करें।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:47 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 09:47 AM (IST)
मतदान केवल अधिकार नहीं बल्कि जिम्मेदारी, युवा क्लब पुनणी ने की मतदान की अपील
युवा क्लब के पदाधिकारियों ने जनता से अपील की है कि पंचायत चुनाव में मतदान जरूर करें।

डाडासीबा, जेएनएन। लोकतंत्र में अपना मत न डालना अपनी जिम्मेदारी से भागना हो सकता है। मतदान केवल एक अधिकार नहीं बल्कि एक जिम्मेदारी भी है। पंचयती राज चुनावों को लेकर शिव शक्ति युवा क्लब  के पदाधिकारियों ने जनता से अपील की है कि पंचायत चुनाव में मतदान जरूर करें।

क्लब के मीडिया प्रभारी शशि राणा ने कहा कि आपस का सारा भेदभाव मिटाकर मतदान करें। अपना वोट निष्पक्ष भाव और बिना किसी दबाव के डालें, क्योंकि आपकी राय से ही एक अच्छा प्रतिनिधि चुना जाएगा। ऐसा प्रतिनिधि जो हमारी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाएगा और उनका समाधान करवाएगा। चुने जाने वाला व्यक्ति मिलनसार, अच्छी नीयत तथा साफ छवि का हो। वही तो सरकार में हमारी सही पैरवी करेगा। गांव की भलाई व विकास के लिए योग्य, सभ्य एवं शिक्षित उम्मीदवार को ही वोट दें।

उस उम्मीदवार को अपना वोट देना बेहतर रहेगा जो आपकी सोच पर खरा उतरता हो। ऐसे उम्मीदवार को वोट दें जो आपके सुख-दुख में काम आए और गांव व समाज की बेहतरी के बारे में सोचता है। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को मतदान का हिस्सा बनना चाहिए, ताकि स्वस्थ और विकास कराने वाले व्यक्ति को प्रतिनिधित्व का मौका मिले। इसलिए सभी वोट जरूर डालें।

chat bot
आपका साथी