गांव की संसद चुनने के लिए उत्साहित दिखे युवा

जागरण टीम धर्मशाला पंचायत चुनाव के मंगलवार को हुए दूसरे चरण के चुनाव में जिला कांगड़

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 08:39 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 08:39 PM (IST)
गांव की संसद चुनने के लिए उत्साहित दिखे युवा
गांव की संसद चुनने के लिए उत्साहित दिखे युवा

जागरण टीम, धर्मशाला : पंचायत चुनाव के मंगलवार को हुए दूसरे चरण के चुनाव में जिला कांगड़ा के युवाओं में खासा उत्साह दिखाया। युवा सुबह ही मतदान केंद्रों में पहुंच गए थे। मतदान करने पहुंचे उत्साहित युवा मतदाताओं का तर्क है कि भारतीय संविधान ने मताधिकार देकर सही प्रतिनिधि चुनने व गांव से राज्य और राज्य से राष्ट्र को मजबूत करने की शक्ति दी है। यह सभी संभव होगा, जबकि युवा देश भारत का हर युवा व हर नागरिक मतदान करेगा।

----------------

पहली बार वोट डालने का अनुभव कुछ अलग ही है। मतदान करने से पूर्व थोड़ा डर सा लग रहा था। मतदान करने के बाद बहुत खुश हूं कि भारत के सबसे बड़े महापर्व का हिस्सा बनी हूं।

-कविता ठाकुर, लग पंचायत। -----------------

पहली बार मतदान करके खुशी हो रही है। देश के सबसे बड़े लोकतंत्र की बुनियाद में योगदान देना हर नागरिक का कर्तव्य है। मैंने निष्पक्षता व निस्वार्थ भाव को आधार मानकर मतदान किया है।

-निखिल जसवाल लग पंचायत।

------------

युवा मतदाता देश को बदलने की ताकत रखता है। वोट की ताकत का पहली बार प्रयोग करके बेहद खुश महसूस कर रही हू। पंचायती राज संगठन को मजबूत आधार प्रददान करने के लिए निस्वार्थ भाव से मतदान किया है।

-रजत सपेहिया, परागपुर।

----------------

लोकतंत्र में हमें मताधिकार प्राप्त है, जिससे हम ईमानदार व स्वच्छ छवि वाले प्रतिनिधि का चयन कर सकते हैं। सभी को मतदन का प्रयोग आवश्यक करना चाहिए। पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों की संख्या अधिक होती है, जिससे सही प्रत्याशी को चुनना कठिन होता है। पंचायत चुनाव में मतदान अनुभव लोकसभा व विधानसभा चुनावों से बहुत अलग है।

गिरीश शर्मा, परागपुर।

--------------

हम चाहते हैं ऐसा जनप्रतिनिधि पंचायत का का का प्रतिनिधित्व करने जो ईमानदार हो। मतदान केंद्र में जाने एवं मतदान करने तक जहन में यही सोच थी और इसी के आधार पर मतदान किया है।

-नेहा ठाकुर पगरापुर। --------------

हमारे यहां नशे का बहुत चलन हो गया है। पहली बार ही ऐसे प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया है जो नशे से दूर रहता है और जिसकी सोच भी नशा माफिया के खिलाफ है।

-गौरव ठाकुर, ढांगूपीर।

----------------

मैंने पहली बार मतदान किया है ओर मैं अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। अकसर जब चुनाव आते थे तो स्वजनों को सुनता था कि वोट डालने जाना है, लेकिन इस बार स्वयं मतदान कर काफी उत्साहित हूं।

नीरज कुमार, ढांगूपीर।

------------------

ग्रामीण क्षेत्रों में विकास को आधार देने के लिए पंचायती राज संस्था का गठन भारत के संविधान में किया गया है। मैंने विकास की ²ष्टि रखने वाले प्रत्याशी को वोट डाला है।

-निखिल मेहरा, ढांगूपीर।

chat bot
आपका साथी