जल्द मांगें पूरी न हुई तो होगा आंदोलन

संवाद सूत्र पंचरुखी सेवानिवृत्त पैरामिलिट्री वेलफेयर एसोसिएशन पालमपुर की बैठक पंचरुखी में अ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:01 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:01 PM (IST)
जल्द मांगें पूरी न हुई तो होगा आंदोलन
जल्द मांगें पूरी न हुई तो होगा आंदोलन

संवाद सूत्र, पंचरुखी : सेवानिवृत्त पैरामिलिट्री वेलफेयर एसोसिएशन पालमपुर की बैठक पंचरुखी में अध्यक्ष सीएस खरवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष वीके शर्मा (सेवानिवृत्त डीआइजी) उपस्थित रहे। इस दौरान बलिदानियों की याद में दो मिनट का मौन रखा गया वहीं बलिदानियों के परिवारों को उचित सुविधाएं न मिलने पर रोष भी जताया। उन्होंने जिला कांगड़ा में (सीजीएचएस) सेंट्रल गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम की डिस्पेंसरी खोलने की मांग की। अगर जल्द मांगें पूरी न हुई तो प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

सीएस खरवाल ने कहा कि संघ के सदस्य 2014 से केंद्र व राज्य के सभी नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों को मांग बता रहे हैं लेकिन डिस्पेंसरी नहीं खुल पाई है। मात्र एक डिस्पेंसरी शिमला में खोली गई है जहां आना-जाना मुश्किल है, जबकि कांगड़ा प्रदेश का सबसे बड़ा जिला है और केंद्र में पड़ता है। पैरामिलिट्री के सेवारत सदस्यों और उनके आश्रितों के लिए आयुष्मान स्वास्थ्य सुविधा लागू कर दी है लेकिन सरकार से आग्रह है कि अगर सीजीएचएस डिस्पेंसरी जिलास्तर पर जब तक नहीं खुलती है तो सेवानिवृत्त पैरामिलिट्री के सदस्यों और उनके आश्रितों को आयुष्यमान स्वास्थ्य सुविधा से जोड़ा जाए। टैक्स के चलते पैरामिलिट्री की सभी कैंटीन मार्केट रेट पर आ चुकी हैं और जो पहले दोपहिया व चारपहिया वाहन खरीदने पर प्रदेश सरकार से वेट रियायत मिलती थी, आज वह समाप्त हो चुकी है। पैरामिलिट्री कल्याण बोर्ड खोलने के लिए प्रदेश सरकार ने आदेश जारी तो कर दिया था लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है।

बैठक में उपाध्यक्ष केएल मनकोटिया, मेहर चंद धीमान, उपसचिव ओपी डोगरा, एफएस राणा, कोषध्यक्ष सुरेंद्रपाल, संगठन सलाहकार डीआर शर्मा, सरला देवी, वाको देवी, कमल सिंह, रोशनलाल वालिया, जोगिंद्र सिंह, मनवीर चंद कटोच व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी