विवेकानंद अस्पताल में कार्डिक लैब व नर्सिंग कालेज होगा शुरू : शांता

संवाद सहयोगी पालमपुर वीएमआरटी की यूनिट विवेकानंद मेडिकल रिर्सच ट्रस्ट के अस्पताल पालमप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:19 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:19 PM (IST)
विवेकानंद अस्पताल में कार्डिक लैब 
व नर्सिंग कालेज होगा शुरू : शांता
विवेकानंद अस्पताल में कार्डिक लैब व नर्सिंग कालेज होगा शुरू : शांता

संवाद सहयोगी, पालमपुर : वीएमआरटी की यूनिट विवेकानंद मेडिकल रिर्सच ट्रस्ट के अस्पताल पालमपुर में शुक्रवार को नौंवा स्थापना दिवस मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं वीएमआरटी के अध्यक्ष शांता कुमार, एसडीएम पालमपुर डा. अमित गुलेरिया तथा दाह डिविजन के डिप्टी जीओसी ब्रिगेडियर एके सिंह उपस्थित रहे।

शांता कुमार ने अस्पताल के प्रमुख विग कमांडर डा. विमल रॉय दुबे सहित अस्पताल की पूरी टीम को नोंवीं वर्षगांठ की बधाई दी और कोविड काल में उनके सराहनीय योगदान की भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने आगे भी इसी तर्ज पर अस्पताल केकर्मचारियों को मरीजों की सेवा करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अगली वर्षगांठ पर विवेकानंद अस्पताल में कार्डिक लैब और शहीद सौरभ कालिया को समर्पित नर्सिंग कालेज शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए प्रयास जारी हैं तथा तमाम औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद यह कार्य अंतिम चरण में प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि सरकार व जन सहयोग से ट्रस्ट के अंतर्गत संचालित तीन परियोजनाएं वृद्धाश्रम, विश्रांति, शहीद को समर्पित नर्सिंग कालेज व कार्डिक लैब की स्थापना शीघ्र कर दी जाएगी।

उन्होंने नौंवी वर्षगांठ पर अस्पताल के लिए आधुनिक उपकरणों से सुज्जजित एडवांस्ड लाइफ स्पोर्ट एबुलेंस को हरी झंडी दिखाते हुए जनसेवा के लिए रवाना किया। उन्होंने बताया कि यह एंबुलेंस इलाका वासियों के लिए 24्र घंटे उपलब्ध रहेगी।

इससे पहले विवेकानंद अस्पताल के प्रमुख विग कमांडर डा. विमल रॉय दुबे ने सभी का अभिवादन किया और अस्पताल के सभी चिकित्सकों, सहायक स्टाफ, नर्सिंग ऑफिसर्स व अन्य कर्मचारियों को नौंवी वर्षगांठ की बधाई दी। उन्होंने कहा कि शांता कुमार के ड्रीम को पूरा करने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर कर्मचारियों को उनके बेहतरीन कार्याें के लिए हौसला अफजाई में अस्पताल प्रमुख ने सम्मानित भी किया। अब तक विवेकानंद अस्पताल में लगभग एक लाख से अधिक सफल आपरेशन हो चुके हैं तथा तीन लाख से ज्यादा रोगियों का सफल इलाज किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में हिम केयर और आयुष्मान के तहत इला•ा की सुविधा शुरू कर दी गई है। विवेकानंद अस्पताल हमेशा लोगों को बेहतरीन इला•ा प्रदान करता रहेगा और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेगा।

chat bot
आपका साथी