धर्मशाला में बजरंग दल व विश्‍व हिंदू परिषद् ने खोला मोर्चा, बांग्‍लादेश में हिंदुओं से हो रहे अत्‍याचार का राज्यपाल व राष्ट्रपति से मांगा न्याय, भेजा मांगपत्र

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में हो रही तोड़फोड़ और हिंदू समुदाय के लोगों की हो रही हत्याओं के विरोध में विश्व हिंदू परिषद व भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल व राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज न्याय मांगा है। हिंदुओं के साथ अत्याचारों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:22 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:22 AM (IST)
धर्मशाला में बजरंग दल व विश्‍व हिंदू परिषद् ने खोला मोर्चा, बांग्‍लादेश में हिंदुओं से हो रहे अत्‍याचार का राज्यपाल व राष्ट्रपति से मांगा न्याय, भेजा मांगपत्र
विश्व हिंदू परिषद व भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल व राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज न्याय मांगा है।

योल, संवाद सहयोगी। बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में हो रही तोड़फोड़ और हिंदू समुदाय के लोगों की हो रही हत्याओं के विरोध में विश्व हिंदू परिषद व भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल व राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज न्याय मांगा है। बांग्ला देश में हिंदुओं पर बर्बरता व अत्याचारों को रोकने के लिए तथा सुरक्षा प्रदान करने के लिए विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि बांग्ला देश में बचे हुए अल्पसंख्यक हिंदुओं तथा सिखों के साथ जघन्य अत्याचारों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

पिछले एक हफ्ते से बांग्ला देश में तो हद हो गई है । बहन बेटियों की इज्जत से खुले आम खिलवाड़ हो रहा है । मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। छोटी बच्चियों से दुष्कर्म, स्त्रियां, लूटपाट, आगजनी, जैसे कुकृत्यों इस्लामिक जैहादियो द्वारा किए जा रहे हैं। जबसे अफगानिस्तान पर तालिबान का शासन हुआ है तब से जिहादी आतंकियों के आक्रमण पड़ोसी देशों में लगातार बढ़ रहे है‌ं। अकेले दुर्गा पूजा के दौरान ही बांग्ला देश के 22 से ज्यादा जिलों में हिंसा की घटनाएं हो चुकी हैं ‌। हिंदुओं के 150 सौ से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडाल , अपवित्र कर तहस नहस कर दिए हैं ‌। चाहे नोआखली का इस्कान मंदिर हो या ढाका का ढाकेश्वरी मंदिर, वदरवन का लामा हरी मंदिर के अलावा करीब सात मंदिरों पर यह जिहादी कहर वरपा चुके हैं । इसी हिंसा में 10 से 12 तक हिंदू अपनी जान गंवा चुके हैं।

इतना सब कुछ होने के बाद भी बांग्ला देश सरकार आंख मूंद कर बैठी है। ‌‌‌विश्व हिंदू परिषद ओर बजरंग दल के विभाग अध्यक्ष इंजीनियर अजय कुमार, विनय कुमार, दिव्याग शर्मा, सुरेश कपूर, शिव कुमार, राजेन्द्र बड़जातिया ने ज्ञापन सौंप कर सरकार से मांग की है कि पीड़ित हिंदुओं को न्याय ओर सुरक्षा सुनिश्चित की जाए ‌‌‌जान माल के नुक़सान की भरपाई की जाए, आक्रमणकारियों को कठोर सजा का प्रावधान किया जाए, इस प्रकार की घटना निंदनीय है।

chat bot
आपका साथी