गाहलियां में वीरेंद्र चौधरी ने बताईं लोगों को सरकार की योजनाएं

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव वीरेंद्र चौधरी ने गांव गाहलियां में पंचायत प्रतिनिधियों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार द्वारा कई महत्वाकांक्षी योजनाएं आम जनमानस के उत्थान के लिए चलाई जा रही है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:19 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:19 PM (IST)
गाहलियां में वीरेंद्र चौधरी ने बताईं लोगों को सरकार की योजनाएं
वीरेंद्र चौधरी ने गांव गाहलियां में पंचायत प्रतिनिधियों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव वीरेंद्र चौधरी ने गांव गाहलियां में पंचायत प्रतिनिधियों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार द्वारा कई महत्वाकांक्षी योजनाएं आम जनमानस के उत्थान के लिए चलाई जा रही है।

स्वास्थ्य से संबंधित योजना भारत दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही है। जिसमें कि गोल्डन कार्ड के माध्यम से 500000 तक का बीमा किया जाता है। इस योजना को मोदी सरकार द्वारा उस समय के स्वास्थ्य मंत्री वर्तमान में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा चलाया गया था। केंद्र सरकार द्वारा जरूरतमंद लोगों के लिए स्वास्थ्य संबंधी जन औषधि योजना जिसमें की जेनेरिक दवाइयां बहुत ही कम मूल्य पर उपलब्ध करवाई जा रही हैं तथा अभी तक करीब 7913 जन औषधि केंद्र पूरे देश भर में खुल चुके हैं।

इसी तर्ज पर हिमाचल की जयराम सरकार द्वारा भी हिम केयर योजना का प्रारंभ किया गया। जिसमें की अभी तक 13 लाख से अधिक लाभार्थी इसका लाभ ले चुके हैं। इसके समानांतर प्रदेश सरकार द्वारा सहारा योजना जिसमें कि गंभीर बीमारी वाले रोगी को तीन हजार रुपये की राशि प्रतिमाह दी जाती है। जिसका कि अधिक से अधिक लोग लाभ उठा सकते हैं। इस अवसर पर गांव के प्रधान रीना देवी उपप्रधान रमेश कुमार गांव के पंच आदि भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी