मारंडा में विपिन सिंह परमार ने की युवाओं से बातचीत, वैक्सीन करवाने को किया प्रोत्साहित

विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बुधवार को सुलह हलके के स्पडूहल खडूहल दैहण और डईं में वैक्सीनेशन कार्यक्रम का जायजा और 18 से 44 वर्ष वर्ग के लोगों से बातचीत की। 18 वर्ष आयु वर्ग से ऊपर के सभी लोगों का निःशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:10 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:10 PM (IST)
मारंडा में विपिन सिंह परमार ने की युवाओं से बातचीत, वैक्सीन करवाने को किया प्रोत्साहित
विपिन परमार ने युवाओं से की बातचीत कहा वैक्‍सीनेशन करवाने में बढ़चढ़कर लें हिस्‍सा।

मारंडा, संवाद सूत्र। विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बुधवार को सुलह हलके के स्पडूहल, खडूहल, दैहण और डईं में वैक्सीनेशन कार्यक्रम का जायजा और 18 से 44 वर्ष वर्ग के लोगों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देश पर 18 वर्ष आयु वर्ग से ऊपर के सभी लोगों का निःशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों का निःशुल्क टीकाकरण और दीपावली तक देश के निर्धन लोगों को निःशुल्क राशन उपलब्ध करवाना केंद्र सरकार का सराहनीय फैसला है।

उन्होंने कहा कि सभी लोगों का वैक्सीनेशन सरकार की प्राथमिकता है और 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन सोमवार, मंगलवार और बुधवार को स्वास्थ्य उपकेंद्र स्तर पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिये अब किसी प्रकार का स्लॉट बुक करवाने की जरूरत नहीं है। स्पॉट पर ही बुकिंग से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। परमार ने कहा कि सुलाह हलके में 22 स्थानों पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम किया जा रहा है और वे स्वयं टीकाकरण केंद्रों पर जाकर लोगों से मिल रहे हैं और स्तिथि का जायजा ले रहे हैं।

उन्होंने टीकाकरण अभियान पर संतोष प्रकट करते हुए कहा कि हर आयु वर्ग में लोग टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड काल में चिकित्सकों, नर्सेज, सफाई कर्मचारियों और आशा वर्करों ने बहुत सराहनीय सेवाएं दी हैं। उन्होंने इस अवसर पर आशा वर्करों को प्रोटेक्शन किट भी भेंट की। उन्होंने जनता से अपील की है कि कोरोना नियमों की पालना करें। प्रदेश सरकार और सभी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से कोरोना से निपटने के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

इसी का परिणाम है कि प्रदेश भर में अब कोरोना संक्रमण नियंत्रित हुआ है। जैसे ही अक्टूबर माह के कोरोना से तीसरी लहर आने की बात कही जा रही है तो प्रदेश सरकार उससे निपटने के लिए भी पूरी तरह तैयार है। सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाओं को पुख्ता बना दिया है।

chat bot
आपका साथी