वाहन पंजीकरण फर्जीवाड़े में 15 लोगों के खिलाफ दायर होगी चार्जशीट, एक महिला कर्मी की तलाश, पढ़ें मामला

वाहन पंजीकरण फर्जीवाड़े को लेकर पुलिस 15 लोगों के खिलाफ न्यायालय में याचिका दायर करने की तैयारी कर रही है।

Vehicle Registration Fraud Palampur आरएलए पालमपुर के वाहन पंजीकरण फर्जीवाड़े को लेकर पुलिस मामले में संलिप्त 15 लोगों के खिलाफ न्यायालय में याचिका दायर करने की तैयारी कर रही है। हालांकि मामले में अभी तक सिर्फ तीन ही गिरफ्तारियां हुई हैं

Rajesh Kumar SharmaWed, 21 Apr 2021 10:03 AM (IST)

पालमपुर, संवाद सहयोगी। आरएलए पालमपुर के वाहन पंजीकरण फर्जीवाड़े को लेकर पुलिस मामले में संलिप्त 15 लोगों के खिलाफ न्यायालय में याचिका दायर करने की तैयारी कर रही है। हालांकि मामले में अभी तक सिर्फ तीन ही गिरफ्तारियां हुई हैं, लेकिन गलत तरीके से वाहन पंजीकृत करवाने में 15 लोगों का हाथ था, जिसकी सूची एवं आरोपों के प्रमाण पुलिस ने एकत्रित किए हैं। इसमें मुख्य आरोपित रविंद्र जोकि एसडीएम कार्यालय पालमपुर में तैनात था। इसके अलावा यहां कार्यालय में आउटसोर्स पर फोटो स्टेट का काम करने वाली एक महिला कर्मचारी की भी पुलिस तलाश कर रही है। 18 फरवरी 2021 को दर्ज हुई एफआईआर में पुलिस ने करीब दो माह बाद अब चार्जशीट तैयार की है। फर्जीवाड़े की जांच के दौरान पुलिस ने अभी तक छह गाड़ियों को जब्त किया है, जबकि तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

यहां बता दें कि पुलिस ने मामले में अभी तक बेंगलुरू, दिल्ली और चंडीगढ़ से छह महंगी गाड़ियों को जब्त कर लिया था, जिसमें एक करीब पौने दो करोड़ की बीएमडब्यू गाड़ी भी है। मामले में अरविंद कुमार, पवन कुमार और अनिल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पालमपुर में पंजीकृत हुई 110 में से 104 गाड़ियां देश के कई राज्यों में जा चुकी हैं। जिन तक पहुंचना पुलिस के लिए भी अभी आसान नहीं है, जबकि बताया जाता है कि प्रदेश में कई जगह पर हुए वाहन पंजीकरण फर्जीवाड़े में केवल पालमपुर में ही एफआइआर दर्ज हुई है।

डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा ने कहा पुलिस ने मामले की चार्जशीट तैयार कर ली है, जिसे जल्द न्यायालय में पेश किया जाएगा। यह चार्जशीट फिलहाल पंद्रह लोगों के खिलाफ है। कहा कि पुलिस ने दफा 420, 457, 468 व 471 के तहत चार्जशीट दायर की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.